Movie prime

शरद पवार ने अपना इस्तीफा लिया वापस, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बने रहेंगे अध्यक्ष

 

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष शरद पवार ने अपना इस्‍तीफा वापस ले लिया है. एनसीपी कमेटी ने शरद पवार का इस्तीफा नामंजूर कर दिया है. एनसीपी कमेटी ने मीटिंग के दौरान कहा कि सक्रिय राजनीति में रहते हुए शरद पवार ही पार्टी अध्यक्ष बने रहेंगे. इतना ही नहीं शरद पवार ने इसको लेकर शुक्रवार शाम एक प्रेस कांफ्रेंस की और अपना इस्तीफा वापस लेने की घोषणा कर दी. 

What Sharad Pawar told NCP leaders on decision to step down as party chief  - India Today

शरद पवार ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि मैं आपकी भावनाओं का अपमान नहीं कर सकता. आपके प्यार की वजह से मुझसे इस्तीफा वापस लेने की मांग और एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा पारित प्रस्ताव का मैं सम्मान कर रहा हूं. मैं NCP के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटने का अपना निर्णय वापस लेता हूं. उन्होंने कहा कि भले ही मैं यह फैसला ले रहा हूं, मुझे लगता है कि पार्टी में नए नेतृत्व का निर्माण होना चाहिए और मैं इसके लिए काम करूंगा. राहुल गांधी, सीताराम येचुरी और अन्य कई ने कहा कि विपक्ष की एकजुटता के लिए मेरी मौजूदगी जरूरी है.

बता दें शरद पवार ने 2 मई को अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था. ऐलान के बाद से ही इस्तीफे का विरोध जारी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन ने भी गुरुवार को पवार से इस्तीफा वापस लेने की अपील की थी.

Have decided to step down as NCP chief: Sharad Pawar | udayavani