Movie prime

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने से JDU ने किया मना

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया गया है, लेकिन नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने कांग्रेस के इस प्रस्ताव को ठुकारा दिया है. इसे विपक्षी एकता के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 

Rahul Gandhi, Nitish Kumar held meeting to preserve unity of Grand  Alliance: JDU | The Financial Express

आपको बता दें कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को चिट्ठी लिखकर यात्रा में शामिल नहीं होने की जानकारी दी है. खड़गे को लिखे पत्र में ललन सिंह ने कहा है कि 30 जनवरी को नागालैंड में चुनाव प्रचार में व्यस्त रहेंगे ऐसे में भारत जोड़ों यात्रा में शामिल नहीं हो सकते हैं. जेडीयू की तरफ से कांग्रेस का न्योता ठुकराया जाना विपक्षी एकता की मुहिम को बड़ा झटका माना जा रहा है. 

ललन सिंह ने कहा, "इसमें कोई दो राय नहीं है कि देश में लोकतांत्रिक मूल्यों का ह्रास हो रहा है और संवैधानिक संस्थाएं जो अनियंत्रित कार्यकारी शक्ति पर नियंत्रण और संतुलन सुनिश्चित करने वाली हैं, उन्हें व्यवस्थित रूप से नष्ट किया जा रहा है. मैं इस ऐतिहासिक इवेंट में उपस्थित होना चाहता था लेकिन ऐसा करने में असमर्थ होने पर मुझे खेद है क्योंकि मुझे उसी दिन नगालैंड में पार्टी का चुनाव अभियान शुरू करना है. 

जानकारी के लिए बता दें भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राहुल गांधी ने अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, स्टालिन, शरद पवार, उद्धव ठाकरे समेत कई दलों के नेताओं को यह न्योता दिया गया था. जिसे नीतीश कुमार ने ठुकरा दिया है. 

Has Bharat Jodo Yatra lowered communal tempers or is it naive optimism? My  take