Movie prime
JDU भी सभी 243 सीटों पर करेगी चुनाव की तैयारी, आरसीपी सिंह पर भी बोले ललन सिंह
 

आज राजधानी पटना में बीजेपी की दो दिवसीय संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है. इसको लेकर JP नड्डा आज पटना पहुँच चुके चुके हैं, कल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिहार दौरे पर आ रहे हैं. इस आयोजन के माध्यम से पार्टी आगामी चुनावों को लेकर भी रणनीति पर मंथन कर रही है. एक तरफ भारतीय जनता पार्टी ने देश भर के नेताओं का पटना में जुटान कर रखा है तो दूसरी तरफ पार्टी के नेताओं ने यह भी ऐलान कर दिया कि भारतीय जनता पार्टी बिहार में सभी 243 सीटों पर अपने चुनावी तैयारी करेगी.

ऐसे में जेडीयू की बेचैनी बढ़ी हुई है. ऐसा इस लिए कह रहे हैं कि जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी आज इस बात का खुला ऐलान कर दिया कि उनकी पार्टी भी 243 सीट पर तैयारी कर रही है. ललन सिंह से जब एनडीए गठबंधन और जेडीयू बीजेपी के बीच रिश्तों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि गठबंधन की मजबूती को किसी तराजू पर नहीं तौला जा सकता लेकिन सभी दल 243 सीट पर तैयारी करने को स्वतंत्र हैं.

यही नहीं केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद जनता दल यूनाइटेड में अपना वजूद तलाश रहे पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह को लेकर भी ललन सिंह ने सीधा जवाब दिया है. दरअसल, आरसीपी सिंह पिछले दिनों जहां कहीं भी गए उनके समर्थकों ने नारेबाजी करते हुए उन्हें बिहार का भावी मुख्यमंत्री बताया. आरसीपी सिंह के स्वागत में खूब नारे लगे. समर्थकों ने कहा बिहार का मुख्यमंत्री कैसा हो, आरसीपी सिंह जैसा हो. इस नारेबाजी और शक्ति प्रदर्शन को लेकर जेडीयू नेतृत्व में बेचैनी भी देखने को मिली और अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से जब इस बाबत सवाल किया गया तो उन्होंने आरसीपी बाबू को सीधा जवाब देते हुए कह दिया कि बिहार में मुख्यमंत्री पद की कोई वैकेंसी नहीं है.

आज जहानाबाद दौरे पर आए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि पार्टी के एकमात्र सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार है. नीतीश कुमार ने जनता दल यूनाइटेड को बिहार में खड़ा किया. नीतीश कुमार के लिए हर कार्यकर्ता के मन में सम्मान है. ऐसे में अगर कोई नीतीश कुमार से अलग जाकर दूसरी नेतृत्व की बात करता है तो वह जेडीयू का कार्यकर्ता नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि जो लोग भी नारेबाजी कर रहे हैं और करवा रहे हैं उन्हें यह समझ लेना चाहिए कि बिहार में फिलहाल मुख्यमंत्री पद की कोई वैकेंसी नहीं है. नीतीश कुमार का नेतृत्व है और पार्टी मजबूती के साथ जमीन पर दिख रही है.

क्या गठबंधन में सब सही है? इस पर जवाब देते हुए ललन सिंह ने कहा कि अभी तक तो गठबंधन है ही. कहां कोई गड़बड़ी है. इस दौरान ललन सिंह से पूछा गया कि आरसीपी सिंह पर पार्टी कार्रवाई क्यों नहीं करती है इसका जवाब देते हुए कहा कि पार्टी को जब उचित होगा तब करेगी. मजाकिए लहजे में मीडिया से कहा कि आप लिखकर प्रदेश अध्यक्ष को दे दें तो सोचा जाएगा.