Movie prime
मंत्री लेसी सिंह एक महीने के अंदर दोबारा कोरोना पॉजिटिव, पूर्णिया में आइसोलेट
 

कोरोना वायरस के चलते होने वाले संक्रमण में एक बार फिर से तेजी देखी जा रही है. प्रदेश की राजधानी पटना एक बार से कोविड-19 संक्रमण के लिहाज से बड़ा हॉटस्‍पॉट बना है. खास कर बिहार सरकार के मंत्री लगातार कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं. एक महीने के अंदर खाद्य आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह दोबारा कोरोना पॉजिटिव हो गईं हैं. वो फिलहाल अपने पूर्णिया स्थित आवास में आइसोलेट हैं. 

पिछले महीने भी लेसी सिंह कोरोना संक्रमित पाईं गईं थीं. तब बेतिया में मंत्री लेसी सिंह महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम में शामिल हुईं थीं. मोतिहारी के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ही तबीयत बिगड़ गई. डॉक्टरों से सम्पर्क करने पर एंटीजन टेस्ट के बाद वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मंत्री लेसी सिंह ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. डॉक्टरों ने आराम करने की सलाह दी है. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मंत्री लेसी सिंह ने अपने समर्थकों से आवास पर नहीं आने का अनुरोध किया है.

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बिहार में विगत 24 घंटे में कुल 1,33,866 सैम्पलों की जांच हुई. जिनमें 408 पॉज़िटिव मामले मिले और 192 मरीज स्वस्थ हुए हैं. पटना में सबसे अधिक 1092 और भागलपुर में 167 सक्रिय मामले हैं. पटना में सबसे अधिक 220, भागलपुर में 40, सहरसा में 15 और मुजफ्फरपुर में 14 मामले मिले. राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1957 हुई.

वहीँ पूरे देश की बात करें तो भारत में कोरोना के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है. भारत में पिछले 24 घंटों में 18,815 नए कोविड मामले सामने आए हैं. 15,899 लोग ठीक हुए है. वहीं, इस संक्रमण से 38 लोगों की मौत हुई है. सक्रिय मामले 1,22,335 हैं. रिपोर्ट के मुताबिक देश में ठीक होने की दर 98.51 प्रतिशत और डेली पॉजिटिविटी रेट 4.96 प्रतिशत थी. राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 198.51 करोड़ टीके की खुराक दी जा चुकी है.