Movie prime

नीतीश कुमार अमेज़न और फ्लिपकार्ट की तर्ज पर शराब की करवा रहे होम डिलीवरी: प्रशांत किशोर

 

प्रशांत किशोर उर्फ पीके इन दिनों बिहार की यात्रा पर है. प्रशांत किशोर इन दिनों पूर्वी चंपारण में सभाएं कर रहे हैं.  इसी क्रम में शुक्रवार को वे तुरकौलिया प्रखंड के जयसिंह मौजे गांव स्थित गांधी आश्रम में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने शरबबंदी को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि, नीतीश कुमार ने तो शराब की दुकानें बंद करा दी लेकिन अब अमेज़न और फ्लिपकार्ट की तर्ज पर शराब की होम डिलीवरी करा रहे हैं.

Prashant Kishor predicts 'electoral rout' for Congress in Gujarat, Himachal  | Latest News India - Hindustan Times

प्रशांत किशोर ने कहा कि, आजकल विश्वभर में लोग अमेजन व फ्लिपकार्ट से घर बैठे खरीदारी करते हैं. उसके लिए उन्हें दुकान पर जाने की आवश्यकता नहीं होती। ठीक वैसे ही बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने अपनी इंजीनियरिंग बुद्धि से शराब की दुकान बंद करा दी. इसकी जगह होम डिलीवरी चालू करवा दी है. अब सौ रुपये की शराब 400 रुपये में घर-घर होम डिलीवरी से आ जाती है. इससे बिहार के राजस्व का 20 हजार करोड़ का नुकसान हो रहा है.

आगे उन्होंने कहा कि, बिहार में शराबबंदी और शराब की होम डिलीवरी के कारण हर साल 20 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है. अगर राजस्व के यह 20 करोड़ सरकारी खजाने में आते तो बिहार के स्कूल और अस्पतालों की आज यह दशा नहीं होती.

Will Withdraw Campaign In Bihar If...": Prashant Kishor