Movie prime

आरजेडी नेता अनिल सहनी नीतीश कुमार से नाराज, कहा- उन्होंने जानकर कुढ़नी सीट अपने नाम पर ले लिया

 

कुढ़नी विधानसभा सीट पर पांच दिसंबर को उपचुनाव होने वाला है. उसको लेकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. वहीं इस सीट पर महागठबंधन की ओर से   जदयू के मनोज कुशवाहा महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे. अब इसको लेकर आरजेडी के पूर्व एमएलए अनिल सहनी की नाराजगी सामने आ रही है. जिस तरह से आरजेडी ने अपनी यह सीट सहयोगी जेडीयू को दे दी है. उसके बाद आरजेडी नेता अनिल सहनी नाराज नजर आ रहे हैं.  उन्होंने इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऊपर निशाना साधा है. 

membership of rjd kudhni mla anil sahni canceled found guilty in ltc scam  case skm | RJD के कुढ़नी विधायक अनिल साहनी की सदस्यता रद्द, LTC घोटाले  मामले में पाए गए थे

आपको बता दें कि आरजेडी नेता अनिल सहनी ने कहा कि कुढ़नी में अति पिछड़ा समाज का टिकट नहीं मिलने से सभी लोग मर्माहत हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली से जाने के बाद आगे की रणनीति पर विचार करेंगे. लोगों से राय लेंगे, फीडबैक लेंगे, उसके बाद चुनाव को लेकर फैसला करेंगे. आगे उन्होंने कहा कि हमें आरजेडी से कोई नाराज़गी नहीं है बल्कि मुझे नीतीश कुमार से शिकायत है। उन्हें इस बात की जानकारी थी कि ये सीट अतिपिछड़ा की है. इसके बावजूद नीतीश कुमार ने इस सीट को अपने नाम पर ले लिया. इससे पूरे अतिपिछड़ा समाज में नाराज़गी है. सहनी ने कहा कि पिछड़ा समाज के लोग मुझे लगातार फ़ोन कर रहे हैं और सीट को लेकर सवाल पूछ रहे हैं.

After Supreme Court's quota ruling, Bihar CM Nitish Kumar demands  caste-based census


बता दें कि, बिहार में कुढ़नी विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को मतदान होना है. वहीं, इस चुनाव की मतगणना 8 दिसंबर को होगी. इस सीट पर नॉमिनेशन कि अंतिम तारीख 17 नवंबर है. इसके बाद 18 को नमांकन की जांच की जाएगी. वहीं, 21 नवंबर तक नाम वापसी का तारीख तय किया गया है. इसके बाद मतदान और मतगणना किया जाएगा.