Movie prime

तिरहुत स्नातक क्षेत्र से अभिषेक झा होंगे उम्मीदवार, CM नीतीश से मिलकर दिए संकेत

 

विधान परिषद में तिरहुत स्नातक क्षेत्र से जेडीयू के अभिषेक झा उम्मीदवार होंगे. देवेश चंद्र ठाकुर के सांसद बन जाने से यह सीट खाली हुई है. तिरहुत स्नातक सीट पर चुनाव को लेकर राजनीतिक दल भी तैयारी में जुट गए हैं. एनडीए में यह सीट जेडीयू के खाते में ही रहेगी. ऐसे में संभावित उम्मीदवार को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. इसी कड़ी में अभिषेक झा का नाम सामने आया है.

बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू ने इस सीट के लिए अपने उम्मीदवार के नाम तय कर लिए हैं, सिर्फ औपचारिक ऐलान होना बाकी है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ई. अभिषेक झा ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है अभिषेक झा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी भी दी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आगे की राजनीति के लिए मुख्यमंत्री से आशीर्वाद लिया है.

आज बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हमारे अभिभावक आदरणीय नीतीश कुमार जी से मिलकर आगे के राजनीतिक मिशन के लिए आशीर्वाद और मार्गदर्शन प्राप्त किया


विधान परिषद के तत्कालीन सभापति देवेश चंद्र ठाकुर हैं, लेकिन उन्होंने सीतामढ़ी लोकसभा सीट से भाग्य आजमाया था. इस चुनाव में उन्हें सफलता मिली. जिसके बाद वो दो-दो पद अभी खाली हो रहे हैं. उन्हें अब विधान परिषद के सभापति पद को भी छोड़ना होगा. साथ ही तिरहुत स्नातक क्षेत्र से एमएलसी का पद भी खाली हो रहा है. इस पर अब चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

बता दें कि अभिषेक झा काफी समय से जेडीयू के कद्दावर नेता हैं. उन्हें अभी पार्टी से प्रवक्ता पद की अभी जिम्मेवारी मिली है. अभिषेक झा जेडीयू को लेकर हमेशा से मुखर होकर अपनी बात रखते रहे हैं. अभिषेक झा जेडीयू की तरफ से अक्सर टीवी पैनलिस्ट के रूप में भी शामिल होते रहे हैं. वहीं, जेडीयू के इस ऐलान के बाद पार्टी में अभिषेक झा का कद बढ़ा है. इसको लेकर अभिषेक झा के समर्थकों में काफी खुशी है

वहीं, विधान परिषद में तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता सूची तैयार करने में निर्वाचन आयोग जुट गई है. इसको लेकर कार्ययोजना जारी कर दी है. मतदाता सूची तैयार करने की प्रक्रिया 29 जुलाई से शुरू होगी. 13 अगस्त को पहली बार जबकि 23 को दोबारा इससे संबंधित नोटिस प्रकाशित होगा. 3 सितंबर तक आवेदन की अंतिम तारीख होगी.