Movie prime

RJD उम्मीदवार अर्चना रविदास के खिलाफ आचार सहिंता उल्लघंन का आरोप, CO ने दर्ज कराया मामला

 

लोकसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद ही देशभर में आचार सहिंता लागू हो गया है. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों और उनके उम्मीदवारों के नियम कायदे मानना जरुरी हो गया है. आचार सहिंता का उल्लघंन करने वालों पर करवाई भी हो रही है. महागठबंधन की ओर से लोकसभा से राजद कैंडिडेट अर्चना रविदास पर सिकंदरा थाने में आचार संहिता उल्लंघन मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है.सीओ नेहा रानी ने शुक्रवार की रात को आचार संहिता उल्लंघन मामले में अर्चना रविदास समेत उनके कई समर्थकों पर मामला दर्ज कराया है.

दरअसल, जमुई लोकसभा सीट से राजद कैंडिडेट अर्चना रविदास पर जिला प्रशासन की अनुमति के बगैर एक साथ काफी संख्या में भीड़ जुटाने एवं प्रचार प्रसार करने के एक मामले में कारवाई की गई है. इसको लेकर खुद  सीओ नेहा रानी ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज करवाया है.  इस मामले में न सिर्फ राजद कैंडिडेट बल्कि उनके समर्थक के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करवाई गई है.

उधर, इस पूरे मामले को लेकर अंचलाधिकारी ने बताया कि पूरे जिला में लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने के बाद धारा 144 लागू है. इसी क्रम में उन्हें सूचना मिली कि सिकंदरा चौक के पास अर्चना रविदास जिला प्रशासन की अनुमति के बिना ही दस गाड़ी के काफिलों के साथ 40 से 50 की संख्या में भीड़ जुटाई हुई है और अपना प्रचार प्रसार में लगी है, जिसके बाद इस मामले के तूल पकड़ते ही जिला प्रशासन हरकत में आई और जांच में फोटो और आरोप दोनों सही पाए गए .