Movie prime

आनंद मोहन मामले पर SC में सुनवाई, सुरक्षित रखा गया फैसला, पूर्व डीएम जी कृष्णैया की पत्नी ने रिहाई को लेकर किया है चैलेंज

 

पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है. कोर्ट ने दोनों पक्षों की बात को सुन लिया है. सीनियर एडवोकेट एपी सिंह ने बताया कि अब आगे इस केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आएगा. इसके लिए अभी कोर्ट से कोई तारीख नहीं मिली है.

इससे पहले 27 फरवरी को ही इस केस में सुनवाई की तारीख थी. मगर, उस दिन जजों की बेंच बैठी ही नहीं थी. इस कारण सुनवाई के लिए आज यह केस लिस्ट पर आई है. अब सबकी नजर इस महत्वपूर्ण केस की सुनवाई और इस पर आने वाले फैसले पर टिकी है.

गोपालगंज के पूर्व डीएम जी कृष्णैया की पत्नी ने आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. पिछली सुनवाई 6 फरवरी को हुई थी, जिसमें आनंद मोहन को अपना पासपोर्ट जमा करने और हर 15 दिन में थाने में हाजिरी लगाने का आदेश दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से इस मामले में जवाब भी मांगा था.

दरअसल, IAS अधिकारी व गोपालगंज के पूर्व DM जी कृष्णैया की हत्या मामले में आनंद मोहन करीब 16 साल तक जेल में बंद थे. बिहार सरकार ने 10 अप्रैल को कारा नियमों में बदलाव किया, जिसके बाद आनंद मोहन समेत 26 कैदियों की रिहाई का रास्ता साफ हो गया, 27 अप्रैल 2023 को आनंद मोहन की रिहाई हुई थी.