Movie prime

मांगा 2 मंत्री पद, बेटे को मिला 2 मंत्रालय, मान जाएंगे मांझी?

 

बिहार में एनडीए की बनी नई सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले खींचतान शुरू हो गई है. हम(सेक्युलर) के संरक्षक जीतन राम मांझी की दो मंत्री पद की मांग को खुलकर जाहिर कर दिया है. इधर शपथ लिए मंत्रियों में विभागों का बंटवारा हो गया है. जिसमें जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन मांझी के हिस्से दो मंत्रालय आए हैं. ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि क्या जितन राम मांझी इससे संतुष्ट होंगे या नहीं?

संतोष मांझी को दो विभाग की कमान

दरअसल बीते दिन शुक्रवार को जितन राम मांझी ने कहा था कि उनकी पार्टी से कम से कम दो लोग को मंत्री बनाया जाना चाहिए. साथ ही प्रेशर वाली पॉलिटिक्स उन्होंने महागठबंधन से मिल रहे ऑफर तक का जिक्र किया.उनका कहना है कि महागठबंधन की तरफ से सीएम बनाये जाने का प्रस्ताव मिला है. इनसब  के बीच आज जब शपथ लिए मंत्रियों को  में विभाग का बंटवारा किया गया तो मंत्री संतोष सुमन मांझी को सूचना प्रावैधकी विभाग और अनुसूचित जाती एंव अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग सौंपा गया. फ़िलहाल इसे मांझी की प्रेशर पॉलिटिक्स की जीत माना जा रहा है .

मंत्रिमंडल विस्तार में जा सकता है एक विभाग

अभी सीएम नीतीश सहित जितने मंत्रियों ने शपथ लिया था उनमें ही विभागों का बंटवारा हुआ है. मंत्रिमंडल विस्तार में इसमें से कई विभाग नए मंत्रियों को दिए जाएंगे. ऐसे में ये संभव है कि संतोष सुमन मांझी को मिले दो विभागों में से एक किसी और को दिया जा सकता है या फिर मांझी को खुश रखने के लिए दोनों विभाग संतोष सुमन मांझी के पास ही रहने दिया जा सकता है.

बेटे के लिए बड़े विभाग की चाह

ऐसी चर्चा है कि जीतन राम मांझी अपने बेटे के लिए कोई बड़ा विभाग चाहते हैं. ऐसे में ये देखना भी खास होगा की जो दो मंत्रालय उनके बेटे को दिया गया है उससे वो खुश होंगे या नहीं. बता दें कि महागठबंधन सरकार में जब हम शामिल थी तब भी संतोष सुमन मांझी को अनुसूचित जाती एंव अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग सौंपा गया था.