Movie prime

सरकार बनने से पहले JDU ने चलाया तीर, निशाने पर अग्निवीर

 


लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। इसके चलते नरेंद्र मोदी को अब नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू की पार्टियों के समर्थन से सरकार चलानी पड़ेगी। नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता भी चुन लिया गया है। अभी तक नयी सरकार के गठन नहीं हुआ है। लेकिन उससे पहले प्रेशर पोलिटिक्स की शुरुआत हो गई है।  नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की तरफ से अग्निवीर योजना को लेकर सवाल खड़ा किया गया साथ ही एक बार फिर से विचार करने की सलाह दी गई है 

एक न्यूज चैनल से बात करने हुए जेडीयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने गुरुवार तो सेना में जवानों की भर्ती के लिए बनी अग्निवीर योजना में बदलाव की मांग कर दी। उन्होंने कहा कि अग्निवीर स्कीम का बहुत विरोध हुआ था और चुनाव में भी इसका असर देखने को मिला था। इसलिए अग्निवीर स्कीम पर दोबारा सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह स्कीम जब आई थी, तब लोगों ने काफी विरोध किया था। सेना में तैनात लोगों के परिवार के लोग भी इससे नाराज थे। इसलिए इसमें बदलाव हो जाना चाहिए। 

वहीं समान नागरिक संहिता के मसले पर पूछा गया तो केसी त्यागी ने कहा कि हम इसके समर्थन में हैं। लेकिन इसे लेकर हमारी मांग है कि सभी संबंधित पक्षों की इसमें राय ली जाए। इसके बाद ही कोई फैसला लेना चाहिए। केसी त्यागी ने कहा कि यही स्टैंड हमारा पहले भी था और आज भी हम इस बात पर कायम हैं।