Movie prime

जमुई में भावुक हुए PM मोदी, रामविलास को प्रिय मित्र तो चिराग को बताया छोटा भाई

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के जमुई में चुनावी जनसभा की शुरुआत की है. जमुई में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री भावुक भी हुए. उन्होंने दिवंगत रामविलास पासवान को याद किया और उन्हें अपना प्रिय मित्र बताया. उन्होंने रामविलास के बेटे चिराग को अपना छोटा भाई बताया.  उन्होंने कहा कि मुझे संतोष है कि रामविलास जी के विचार को मेरा छोटा भाई चिराग पासवान पूरी गंभीरता के साथ आगे बढ़ा रहे हैं.... बिहार की धरती पूरे देश को दिशा दिखाने वाली रही है...लेकिन दुर्भाग्य से बिहार के सामर्थ्य के साथ आज़ादी के बाद 5-6 पीढ़ियों के साथ यहां न्याय नहीं हो पाया . बता दें कि जमुई लोकसभा सीट से लोजपा रामविलास के मुखिया चिराग पासवान के जीजा अरुण भारती एनडीए के उम्मीदवार हैं. पीएम उनके पक्ष में प्रचार करने जमुई आए है. 19 अप्रैल को जमुई में वोटिंग होगी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमुई में भारत माता की जय के साथ अपने भाषण की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि यह भगवान महावीर की धरती है. सभा में जो हुजूम आया है, उससे यह लग रहा है कि यह चुनावी रैली नहीं बल्कि विजय रैली है. उन्होंने लोगों से बिहार की सभी 40 सीटें एनडीए को देने की अपील की. पीएम नरेंद्र मोदी ने जमुई में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए दिवंगत रामविलास पासवान को याद किया. उन्होंने कहा कि आज रामविलास की कमी खल रही है। वे मेरे परम मित्र थे। उनकी विरासत को मेरा छोटा भाई चिराग पासवान आगे बढ़ा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 10 साल पहले दुनिया में भारत को लेकर क्या राय होती थी, आप सब जानते हैं. कांग्रेस राज में भारत को गरीब और कमजोर देश माना जाता था. आज जो आटे के लिए तरस रहे हैं (पाकिस्तान) उनके आतंकी हमारे यहां हमले करते थे. कांग्रेस सरकार दूसरे देशों के पास इसकी शिकायत लेकर जाती थी। मगर मोदी ने कहा कि ऐसे नहीं चलेगा.भारत वही महान पाटलिपुत्र और मगध वाला देश है। यह चंद्रगुप्त मौर्य वाला भारत है. आज का भारत घर में घुसकर मारता है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है. चंद्रमा के उस कोने तक कोई नहीं पहुंचा था, वहां हमारा चंद्रयान और तिरंगा पहुंचा है. भारत जब जी20 की बैठक करता है तो उसकी चर्चा पूरे विश्व में होती है.यह मोदी ने नहीं, ये आपने किया है. आपके एक वोट से यह सब हो पाया है. यही आपके वोट की ताकत है। इसलिए इस सफलता की हकदार जनता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आरजेडी और कांग्रेस के काले दौर में जमुई की पहचान नक्सलवाद से होती थी. जंगलराज में सरकार की योजनाएं यहां नहीं पहुंचने दी जाती थी. नक्सली यहां सड़कें नहीं बनने देते थे. इसका नुकसान यहां के गरीब मजदूरों और किसानों को होता था. आज वही जमुई विकास के हाइवे पर तेज रफ्तार पकड़ रहा है.