Movie prime

राजभवन से निकले सीएम नीतीश कुमार, 40 मिनट तक चली राज्यपाल से बातचीत

 

बिहार में बड़ी सियासी हलचल हुई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचानक बिहार के राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे थे. मुख्यमंत्री के साथजदयू के वरिष्ठ नेता और मंत्री विजय चौधरी भी गए थे.  राजभवन में करीब 40 मिनट तक मुख्यमंत्री और राज्यपाल की मुलाकात हुई है. करीब 40 मिनट तक बंद कमरे में दोनों के बीच बाततीच हुई है. सियासी हलचल के बीच नीतीश के राजभवन पहुंचने के बाद तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

दरअसल, बिहार में सियासी गहमागहमी के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज अचानक मंत्री विजय चौधरी के साथ राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंच गए. इससे पहले मुख्यमंत्री और राज्यपाल की नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर आयोजिक राजकीय समारोह में पहुंचे थे. समारोह में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. राजकीय समारोह के खत्म होने के बाद वहीं से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिना डिप्टी सीएम तेजस्वी को साथ लिए अपने करीबी मंत्री के साथ राजभवन पहुंच गए.

राजभवन में करीब 40 मिनट तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके करीबी मंत्री विजय कुमार चौधरी रूके रहे और राज्यपाल से दोनों नेताओं की बंद कमरे में बातचीत हुई है. नीतीश कुमार के अचानक राजभवन पहुंचने के बाद बिहार की सियासत में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं

नीतीश के अचानक राज्यपाल के पास पहुंचने से सियासी सरगर्मियां इसलिए बढ़ गई हैं, क्योंकि पिछले कुछ समय से नीतीश के एनडीए में वापस जाने की अटलकलें लगाई जा रही है. ये अटकलें तब और तेज हो गईं, जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बयान एक बयान दिया. अमित शाह ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में जेडीयू और नीतीश कुमार की में वापसी की संभावना पर टिप्पणी की. उनसे पूछा गया था कि क्या नीतीश कुमार के लिए एनडीए के दरवाजे अब भी खुले हैं? इसके जवाब में गृहमंत्री शाह ने कहा- प्रस्ताव आएगा तो विचार करेंगे.