Movie prime

लालू यादव से टिकट मांगने पहुंची बीमा भारती, बेटे को गिरफ्तार करने घर पहुंची पुलिस, हत्या की सुपारी देने का आरोप

 

 पूर्णिया के रूपौली विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में राजद की तरफ से कौन उम्मीदवार होगा यह अभी तय नहीं है। इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए राजद की वरिष्ठ नेता बीमा भारती ने अपनी दावेदारी पेश की है। मंगलवार को बीमा भारती ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव से मुलाकात कर रूपौली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट की मांग की।

पत्रकारों से बातचीत में बीमा भारती ने दावा किया कि आज शाम तक सिंबल मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अंतर होता है। लोकसभा चुनाव के पहले दूसरे दल से आरजेडी में आई थीं, इसलिए समय नहीं मिला पाया। राजनीति में हार-जीत लगी रहती है। राजनीति करना थोड़े ही न छोड़ेंगे। परिवार में या तो हम चुनाव लड़ेगे या फिर हमारे पति अवधेश मंडल चुनाव लड़ेंगे। कही कोई दिक्कत नहीं है। 2024 के लोकसभा चुनाव में राजद ने बीमा भारती को पूर्णिया लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था लेकिन वो उस चुनाव में बुरी तरह हार गई थी।

दूसरी तरफ बीमा भारती के लालू यादव से मुलाकात के बाद जैसे ही वह अपने पटना स्थित आवास पहुंची पूर्णिया पुलिस ने वहां छापेमारी की। पूर्णिया पुलिस बीमा भारती के पति अवधेश मंडल और उनके बेटे को गिरफ्तार करने पहुंची थी, लेकिन पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। दरअसल पूर्णिया पुलिस अवधेश मंडल और उनके बेटे को एक हत्या के मामले में सुपारी देने और आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार करने पहुंची थी।