Movie prime

BJP विधानमंडल दल की आपात बैठक, विजय सिन्हा के आवास पर जुटेंगे विधायक

 

बिहार की सियासत में कुछ बड़ा होने वाला है. बीजेपी दफ्तर में दिन भर चले मंथन के बाद सियासी तूफान आने के संकेत हैं. भारतीय जनता पार्टी की ओर से शुक्रवार को विधानमंडल दल की आपात बैठक बुलाई गई है. बैठक में निर्णायक फैसले की उम्मीद जताई जा रही है. 

गुरुवार के दिन बीजेपी दफ्तर में गहमा गहमी थी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव एक दिन के बिहार दौरे पर आए थे. इन सबके बीच पार्टी दफ्तर में बड़े नेताओं की सीक्रेट मीटिंग चल रही थी. मिल रही जानकारी के मुताबिक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी नागेंद्र नाथ, संगठन महामंत्री भिखू भाई दलसानिया, सुशील मोदी और विजय सिन्हा लगातार मंथन कर रहे थे. 

इसमें मुख्य तौर पर दो एजेंडे पर बातचीत होगी। युवा मतदाताओं (न्यू वोटर्स ) का बीजेपी सम्मलेन करेगी. हर विधानसभा में इसका आयोजन होगा. वहीं, बीजेपी जल्द गांव चलो अभियान की शुरुआत करेगी. इसके तहत एक साथ 45 हज़ार गांव में 45 हज़ार पार्टी के संयोजक पहुंचेंगे. इसके लिए पार्टी की तरफ से पंचायतवार संयोजक बनाये गए हैं.

इस बैठक में मुख्य रूप से 5 फरवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र को लेकर विधानसभा में पार्टी की रणनीति पर चर्चा होगी. वही बदल रही सियासत पर भी रणनीति बनाई जा सकती है. 5 फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र में सरकार को कई बिंदुओं पर घेरने की तैयारी में है.

माना जा रहा है कि जदयू और राजद के बीच सबकुछ ठीक-ठाक नहीं है. यही कारण है कि कई मुद्दो पर जदयू और राजद के नेता एक दूसरे के खिलाफ ही बयान देते नजर आते हैं. बिहार में दी जा रही लाखों नौकरी को लेकर राजद और जदयू में श्रेय लेने की होड़ मची है. साथ ही नीतीश लालू के बीच के संबंधों पर असर देखा जा रहा है.

इन परिस्थितियों के बीच बिहार की सियासत में बड़े बदलाव की चर्चा होनी शुरू हो गई है. अगर नीतीश कुमार कोई कदम उठाते है तो बीजेपी इसपर नजर बनाए रखने और तत्काल कदम उठाने के लिए तैयार है. बीजेपी विधायक दल की बैठक में तमाम विधायकों से नीतीश कुमार को लेकर फीडबैक भी ले सकती है. बीजेपी चाहती है कि कार्यकर्ताओं और लोगों के बीच बीजेपी को लेकर सकारात्मक संदेश बना रहे.