Movie prime

BJP सांसद विवेक ठाकुर ने 22 जनवरी को बिहार में छुट्टी की मांग की, बिहार सरकार पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप

 

अयोध्या में 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है. जिसको लेकर देश के कई राज्यों में पूरे दिन की छुट्टी या आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है. बिहार सरकार से भी राज्य में छुट्टी देने का ऐलान किया जा रहा है. भाजपा के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने बिहार सरकार पर तुष्टिकरण करने का आरोप लगाया है. 

भाजपा के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने सभी कार्यालयों, औद्योगिक प्रतिष्ठानों और केंद्रीय संस्थानों में 22 जनवरी को आधे दिन का अवकाश रखने की घोषणा कर बहुसंखयक समुदाय की धार्मिक भावना का सम्मान किया है. बिहार में भी हिंदू समाज के लोग 22 जनवरी को दिन में पूजा-पाठ और शाम को दीपावली मनाने वाले हैं. इंडी गठबंधन वाले भी कुछ राज्य सहित देश के लगभग सभी राज्यों में अवकाश घोषित की गई है. विवेक ठाकुर ने कहा बिहार में भी सरकार को इस बड़े समुदाय की आस्था का सम्मान करते हुए राजनीति से ऊपर उठकर अवकाश घोषित करनी चाहिए थी. लेकिन तुष्टिकरण को मानसिकता वाली बिहार में महागठबंधन की सरकार ने ऐसा नहीं किया. 

विवेक ठाकुर ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए आडवाणी जी द्वारा निकाले गए राम रथ यात्रा को जिस प्रकार बिहार में रोका गया था, उसकी पुनरावृति कर फिर से वही संवाद देने की महागठबंधन सरकार कोशिश कर रही है. बहुसंख्य समाज इसे याद रखेगा. वोट बैंक की राजनीति में डूबी हुई हिंदू विरोधी बिहार सरकार की तुष्टीकरण की पराकाष्ठा है. घमंडिया गठबंधन व नीतीश-तेजस्वी के राजनीतिक महत्वाकांक्षा का दंश आज संपूर्ण बिहार के बहुसंख्यक समाज को भुगतना पड़ रहा है.