Movie prime

उपेंद्र कुशवाहा को बधाई देने के जरिए अभय कुशवाहा ने नीतीश पर कसा तंज, बोले- 2005 से कर रहे यूज

 

लोकसभा चुनाव से पहले जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में आए और औरंगाबाद से जीते सांसद अभय कुशवाहा ने बिहार में कोइरी वोट पर राजनीतिक घमासान के बीच सीएम नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला है। लोकसभा में राजद संसदीय दल के नेता अभय सिन्हा उर्फ अभय कुशवाहा ने कोइरी या कुशवाहा समाज का नाम लिए बिना कहा कि नीतीश ने 2005 से समाज को इस्तेमाल किया है लेकिन अब समाज पूरी तरह से सजग हो चुका है और समझ चुका है। अभय ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की तरफ से राज्यसभा भेजने के ऐलान पर राष्ट्रीय लोक मोर्चा (रालोमो) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को बधाई दी है।

अभय कुशवाहा ने उपेंद्र कुशवाहा को बधाई देते हुए हालांकि नीतीश पर हमला बोला और कहा कि अब वो किसी तरह का प्रलोभन दें लेकिन कोई फायदा नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पूरा समाज एकजुट होकर आने वाले समय में एक नए बिहार का निर्माण करेगा। अभय कुशवाहा 2000 में राजनीति में आए और तब से इस साल मार्च तक जेडीयू में थे। जेडीयू में वो गया के जिलाध्यक्ष से पार्टी के प्रदेश युवा अध्यक्ष रह चुके हैं। अभय टिकारी से एक बार जेडीयू के विधायक भी रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में वो आरजेडी के सुरेंद्र यादव से बेलागंज सीट पर हार गए थे।

नीतीश कुमार पर अभय कुशवाहा के हमले से यह संकेत मिल रहा है कि बिहार में कुशवाहा वोट की छीन-झपटी में राजद की तरफ से अभय कुशवाहा ही अग्रिम मोर्चे पर नजर आएंगे। अभय कुशवाहा को नीतीश के साथ-साथ उपेंद्र कुशवाहा और सम्राट चौधरी के सामने अपना कद बड़ा करने का लालू यादव ने मौका दिया है। समय बताएगा कि वो अपने समाज का नेता बनकर तेजस्वी के टास्क को पूरा कर पाते हैं या नहीं।