Movie prime

तीसरे चरण के लिए कैंपेनिंग तेज, मोदी-शाह का लगातार बिहार दौरा तो तेजस्वी भी करेंगे ताबड़तोड़ प्रचार

 

 बिहार में अबतक दो चरणों में 9 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुके हैं। इसके बाद अब सभी राजनीतिक दल तीसरे और चौथे चरण के चुनाव में जोर आजमाइश में जुट गये हैं। लिहाजा एनडीए और इंडिया गठबंधन के बड़े नेताओं ने अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं भी आरंभ कर दी हैं। 

दरअसल, बिहार में विपक्ष की ओर से तेजस्वी यादव भी रोजाना तीन-चार क्षेत्रों में सभा में कर रहे हैं। दोनों गठबंधन अपने-अपने स्टार प्रचारकों के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे रहे हैं। एनडीए की चुनाव प्रचार समिति तीसरे चरण में प्रचार के लिए बड़े नेताओं के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे रही है। इस बीच, गृहमंत्री अमित शाह की सभा 29 अप्रैल को झंझारपुर और बेगूसराय में होने वाली है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन सभी पांचों क्षेत्रों में सभाएं कर चुके हैं। वह आगे भी इन क्षेत्रों में जाएंगे।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री 29 अप्रैल को मधेपुरा पहुंचेंगे। एक मई तक वे यहीं कैंप करेंगे और चुनावी सभाओं को संबोधित करने के लिए मधेपुरा से ही हेलीकॉप्टर से जाएंगे। दो मई को वे पटना रवाना हो जाएंगे। दूसरी ओर राजद के जिला अध्यक्ष जयकांत यादव ने बताया कि तेजस्वी यादव मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के मधेपुरा और सहरसा जिले में तीन-तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं एनडीए और इंडिया गठबंधन के नेताओं ने चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है।

तीसरे चरण में 5 सीटों पर वोटिंग 7 मई को होनी हैं। इन सीटों में झंझारपुर में जेडीयू के रामप्रीत मंडल व वीआईपी के सुमन महासेठ, सुपौल में जदयू के दिलेश्वर कामत और राजद के चंद्रहास चौपाल, अररिया में भाजपा के प्रदीप सिंह और राजद के शाहनवाज आलम, मधेपुरा में जदयू के दिनेशचंद्र यादव व राजद के कुमार चंद्रदीप, खगड़िया में लोजपा-आर के राजेश वर्मा और माक्सर्वादी कम्युनिस्ट पार्टी के संजय कुमार चुनाव मैदान में आमने-सामने हैं।

तीसरे चरण की पांच सीटों में से जदयू और राजद तीन-तीन सीटों पर आमने-सामने है। एनडीए गठबंधन में जदयू से झंझारपुर से रामप्रीत मंडल, सुपौल से दिलेश्वर कामत और मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव मैदान में हैं। खगड़िया से लोजपा-आर के प्रत्याशी राजेश वर्मा और अररिया से भाजपा के टिकट पर प्रदीप सिंह चुनावी मैदान में हैं। इसी तरह इंडिया गठंबधन में राजद से सुपौल से चंद्रहास चौपाल, अररिया से शाहनवाज आलम और मधेपुरा से प्रो. कुमार चंद्रदीप मैदान में हैं। वहीं खगड़िया से माकपा से संजय कुमार और झंझारपुर से वीआईपी के सुमन कुमार महासेठ प्रत्याशी हैं।

आपको बताते चलें कि, तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा तथा चुनाव प्रचार 5 मई की शाम तक चलेगा। वहीं चौथे चरण के तहत 13 मई को मतदान, जबकि 11 मई तक चुनाव प्रचार होना है। तीसरे चरण में झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में तथा चौथे चरण में दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में वोट पड़ेंगे।