Movie prime

चिराग ने शांभवी को बनाया लोकसभा उम्मीदवार, अब सीएम नीतीश कुमार से आशीर्वाद लेने पहुंची

 

चिराग पासवान ने बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को अपनी पार्टी लोजपा रामविलास से समस्तीपुर लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है. लोकसभा चुनाव का टिकट मिलने के बाद रविवार को अशोक चौधरी अपनी बेटी शांभवी को लेकर सीएम आवास पहुंचे. दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले अशोक चौधरी ने सोशल मीडिया साइट X पर कुछ तस्वीरों संग पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने नीतीश कुमार से मिलकर बिटिया शांभवी को आशीर्वाद दिलाने की जानकारी दी है.

अशोक चौधरी ने सोशल साइट X पर लिखा- सान्निध्य का सुख बिटिया शाम्भवी अपने जीवन में एक नई पारी की शुरुआत करने जा रही है। कल सपरिवार, हमारे अभिभावक माननीय मुख्यमंत्री जी से मिलकर उनका कुशलक्षेम जाना एवं आशीर्वाद लिया। इस दौरान साथ में #समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विधानसभा वारिसनगर से विधायक श्री अशोक कुमार जी, कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र से विधायक श्री अमन भूषण हजारी जी एवं जद(यू) महासचिव भाई रंजीत कुमार झा जी भी साथ मौजूद रहे.

वहीं इससे पहले  शांभवी को लोकसभा चुनाव का टिकट मिलने पर पिता अशोक चौधरी भावुक हो गए थे. अशोक चौधरी ने भावुक होते हुए कहा कि मेरे पिता ने लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए. मैंने भी पूरी कोशिश की थी, लेकिन चुनाव जीत नहीं पाया था. अब बेटी शांभवी को लोकसभा का टिकट मिला है तो उम्मीद है कि वह अपने दादा और पिता का सपना पूरा करेगी.बिटिया शाम्भवी अपने जीवन में एक नई पारी की शुरुआत करने जा रही है.

बता दें, शांभवी महावीर मंदिर न्यास के सचिव और पूर्व IPS अधिकारी किशोर कुणाल की बहू हैं. शांभवी की शादी किशोर कुणाल के बेटे सायन कुणाल से हुई है. शांभवी शुरू से ही समाज सेवा के कार्य से जुड़ी रही हैं. राजनीतिक परिवार से नाता होने की वजह से शांभवी चौधरी की राजनीति में भी काफी रुचि रही है. अशोक चौधरी ने बताया कि शांभवी छात्र समय से ही राजनीतिक मामलों के साथ-साथ चुनावी चर्चा में शामिल भी होती रही हैं.

अशोक चौधरी ने बताया कि शांभवी चौधरी की स्कूलिंग नॉट्रेडम एकेडमी पटना से हुई है. वहीं शांभवी ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई देश के जाने माने कॉलेज लेडी श्री राम कॉलेज और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से की है. शांभवी फिलहाल मगध यूनिवर्सिटी से पीएचडी भी कर रही हैं.