Movie prime

चिराग पासवान ने की अमित शाह से मुलाकात, 1 घंटे तक चली मीटिंग, नाराजगी की थी चर्चा

 

सीट शेयरिंग को लेकर चिराग पासवान और अमित शाह की दिल्ली में शुक्रवार को मुलाकात हुई. चिराग ने सीट शेयरिंग को लेकर अपनी मांग अमित शाह के सामने रखी है. दोनों के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई है. सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान ने सीट बंटवारे में 5:1 का फॉर्मूला रखा है. वे लोकसभा की 5 सीट और राज्यसभा की एक सीट मांग रहे हैं.

गृह मंत्री अमित शाह ने चिराग पासवान की नाराजगी को समझा है. उन्होंने चिराग को परिस्थिति के अनुसार बेहतर सीट देने की बात भी कही है. चर्चा चल रही थी कि एनडीए में लोजपा(आर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नाराज चल रहे हैं. अमित शाह से मुलाकात नहीं हो पा रही थी. सीट को लेकर कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलने के कारण नाराजगी की बातें सामने आ रही थी.

हाजीपुर सीट सबसे ज्यादा संकट पैदा कर रही है. यहां से चिराग पासवान और उनके चाचा पशुपति पारस दावा ठोक रहे हैं। दोनों ही हाजीपुर सीट पर लेना चाहते हैं. हालांकि, यह भी चर्चा सामने आ रही है कि नीतीश कुमार के विदेश दौरे से लौटने के बाद ही सीटों पर फाइनल मुहर लगेगी. नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने के बाद अन्य सहयोगी दलों की बार्गेनिंग क्षमता कम हुई है. सभी दलों को बची सीटों में से ही क्षमता के अनुसार सीट देने की बात सामने आ रही है.

प्रधानमंत्री मोदी ने दो बार बिहार का दौरा किया, लेकिन सभा में चिराग पासवान सभा नजर नहीं आए. चिराग की यह दूरी एनडीए की परेशानी बढ़ा सकती थी, लेकिन गृह मंत्री अमित शाह ने चिराग से मुलाकात कर उनकी नाराजगी को दूर करने का काम किया है.