Movie prime

नए संसद भवन को लेकर मोदी को चिराग पासवान ने लिखा पत्र, कहा- आपके द्वारा उठाया गया ये मजबूत कदम है, मेरी पार्टी इसका समर्थन करती है

 

देश के नए संसद भवन का 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे. इस उद्घाटन का देश की 19 विपक्षी दलों ने बहिष्कार किया. तो वहीं अब लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर नए संसद भवन का उद्घाटन करने पर बधाई दी है. इतना ही नहीं चिराग ने 19 विपक्षी दलों के बहिष्कार की निंदा भी की है. 

Chirag Paswan | Why BJP is playing along with Paswan Junior - Telegraph  India

आपको बता दें कि चिराग पासवान ने अपने पत्र में लिखा कि यह अत्यंत दुःखद सार्वजनिक तथ्य है कि विपक्ष संसद से भागता है. कारण यह है कि विपक्ष उन पुरानी और स्वार्थी लोक इच्छाओं का प्रतिनिधित्व करता है, जिन्हें जनता ने बार- बार खारिज कर दिया है. उन्होंने आगे लिखा है कि विपक्षी एकता का प्रयास राष्ट्रीय विकास के लिए एक साझा दृष्टि नहीं बल्कि वोट बैंक की राजनीति के लिए साझा अभ्यास है और भ्रष्टाचार के प्रति स्पष्ट रूझान और झुकाव है. ऐसी पार्टियां कभी भी भारतीय नागरिकों की आकांक्षाओं को पूरा नहीं कर सकती हैं. 

चिराग ने कहा कि विपक्ष के फैसलों को महापुरुषों का अपमान भी बताया. अपने पत्र में विपक्ष से इसपर फिर से विचार करने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा कि  अगर विपक्ष ऐसा नहीं करता है तो भारत के 140 करोड़ लोग भारतीय लोकतंत्र और उनके चुने हुए प्रतिनिधियों के प्रति विपक्ष के इस घोर अपमान को नहीं भूलेंगे. दो पन्नों के पत्र में चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े होने की भी बात कही है. उन्होंने पीएम को संबोधित करते हुए लिखा है कि नये संसद भवन का उद्घाटन यकीनन एक विकसित भारत की दिशा में आपके द्वारा उठाया गया मजबूत कदम है. जिसका मैं और मेरी पार्टी पुरजोर समर्थन करती है.