Movie prime

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद चिराग का पहला रिएक्शन, बोले- बिना रुके, बिना थके निरंतर कार्य करता रहूंगा

 

हाजीपुर के सांसद और लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को मोदी कैबिनेट 3.0 में शामिल किया गया है। रविवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित भव्य समारोह में चिराग पासवान ने कैबिनेट मंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली। तीन बार सांसद बनने के बाद उन्हें पहली बार केंद्र सरकार में मंत्री बनने का मौका मिला है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया है। मंत्री रहते चिराग पासवान नें अपने पांच सालों का एजेंडा भी साफ कर दिया है। लोजपा आर के चीफ ने सोशल मीडिया पर अपनी भावना व्यक्त की।

 

सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट डालकर उन्होंने कहा है-  "केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करने पर मैं, मेरे अभिभावक और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी  जी के प्रति आभार प्रकट करता हूं। इस गरिमामयी अवसर पर मैं यह संकल्प लेता हूं कि मेरे जीवन का हर क्षण भारत और भारत के संविधान के महान मूल्यों के प्रति समर्पित रहेगा। बिना किसी भेदभाव के राष्ट्रसेवा के लिए बिना रुके, बिना थके निरंतर कार्य करता रहूंगा। हम विकसित भारत और सशक्त भारत के सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री जी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। भारत माता की जय !"

 

चिराग पासवान देश के जाने माने समाजवादी नेता स्व राम विलास पासवान के बेटे हैं। पढ़ाई पूरी करने के बाद चिराग मुंबई में सेट कर गए थे। दरअसल वह हीरो बनना चाहते थे। उन्होंने कई फिल्में भी की। लेकिन उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिलने पर पिता के साथ राजनीति में उतर गए। 2014 में लोकसभा चुनाव के वक्त बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए में शामिल होना चिराग पासवान का फैसला था। 2014 मे ही वे जमुई लोकसभा सीट पर चुनाव में उतर गए और जीतकर पहली बार लोकसभा पहुंचे। 2019 में भी जमुई से चुनाव लड़कर सांसद बन गए। लेकिन उन्हें मंत्री बनने का मौका नहीं मिला। 2024 में वे अपने पिता की सीट हाजीपुर से उतरे। यहां चुनाव लड़ने के लिए चिराग पासवान को अपने चाचा पशुपति पारस से बड़ी लड़ाई लड़ना पड़ा। हालांकि बीजेपी के सहयोग से उनकी जीत हुई और पशुपति पारस सीन से आउट हो गए।

चिराग पासवान खुद को नरेंद्र मोदी का हनुमान कहते हैं। नरेंद्र मोदी ने भी कई अवसरों पर चिराग पासवान के प्रति स्नेह जताया। 2024 लोकसभा चुनाव में चिराग पासवान ने अपने हिस्से में आई सभी पांच सीटों पर विजय दर्ज किया। शत प्रतिशत स्ट्राइक रेट के कारण माना जा रहा था कि मोदी कैबिनेट में चिराग पासवान को जगह मिलना तय है। शपथ ग्रहण में चिराग पासवान बिल्कुल अलग अंदाज में अपनी मां के साथ पहुंचे। चिराग ने काला सूट पहन रखा था जिसके पॉकेट स्कॉयर में तिरंगा लगा था। उन्होंने अपने माथे पर लाल टीका भी लगाया था। इसकी खूब चर्चा होती रही।