Movie prime

L.K आडवाणी को फोन कर CM नीतीश ने दी बधाई, भारत रत्न दिए जाने के फैसले का किया स्वागत

 

केंद्र सरकार ने भारत के भूतपूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा की है. पीएम मोदी ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी  जानकारी दी. देशभर से लाल कृष्ण आडवाणी को बधाई दी जा रही है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी भारत रत्न दिए जाने के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने लाल कृष्ण आडवाणी को फोन कर बधाई भी दी है.

सीएम नीतीश कुमार ने  सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर भी बधाई दी है साथ ही इस फैसले के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद भी दिया है. उन्होंने लिखा “पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी जी को देश के सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिए जाने की घोषणा पर बधाई एवं शुभकामनाएं. लालकृष्ण आडवाणी जी से दूरभाष पर बात की और उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देकर उनका अभिनंदन किया.”

उन्होंने आगे लिखा “आडवाणी जी का देश के विकास में बड़ा योगदान है. श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार में उन्होंने देश के गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री के रूप में काफी बेहतर कार्य किया. आडवाणी जी देश के सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं. अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार में मुझे उनके सानिध्य में काम करने का मौका मिला. आडवाणी जी का स्नेह मुझे हमेशा मिलता रहा है और उनसे कई चीजें सीखने का भी मौका मिला है. लालकृष्ण आडवाणी जी को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिए जाने का केंद्र सरकार का निर्णय स्वागत योग्य है, इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का अभिनंदन करता हूं.”