Movie prime

क्रेडिट वार पर CM नीतीश का पलटवार, तेजस्वी को बच्चा और राहुल को बताया झूठा

 

महागठबंधन से अलग होने के बाद पहली बार सीएम नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया खुलकर सामने आई है. उन्होंने शिक्षक भर्ती को लेकर जदयू और राजद के बीच चल रहे क्रेडिट वार पर दो टूक बयान दिया है. नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को बच्चा बताया है. साथ ही जातीय गणना का क्रेडिट लेने पर राहुल गांधी को झूठा बयान देगा.

दरअसल बिहार में महागठबंधन सरकार के समय हुई शिक्षक भर्ती को लेकर राजद और जदयू में खींचतान चल रही है. तेजस्वी यादव का कहना है कि उनकी  वजह से ही ये भर्तियाँ हो पाई. इसपर जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि हमने कितनी बहाली  करवाई है कितने लोगों को रोजगार दिया है. यह बात है किसी से छुपी हुई नहीं . यह सब मेरा सात निश्चय दो के तहत हुआ है. इसके बावजूद कोई से खुद का काम बता रहा है तो फिर क्या ही उसे पर कहा जा सकता है. वह तेजस्वी यादव के 17 महीने और 17 साल वाले बयान पर कहा कि यह सब फालतू बात है कितने लोगों को रोजगार मिलता है।

 2005 से पहले बिहार में कैसी पढ़ाई होती थी यह कोई भूला नहीं है. इन लोगों का जब शासन था तब लोग शाम में 5:00 बजे के बाद घर से बाहर निकलने से परहेज करते थे. तेजस्वी यादव तो बच्चा थे उनको नहीं मालूम है. उनको पूछना चाहिए 2005 से पहले किसी को इलाज के लिए पैसे मिलते थे क्या हमारी सरकार आई तभी लोगों को इलाज के लिए पैसे देने की योजना लाई गई. उससे पहले क्या होता था वह किसी से छुपा हुआ नहीं है. वह तो बच्चा है उसको अभी जानकारी नहीं है.

राहुल गांधी की तरफ से कल जातीय जनगणना की क्रेडिट को लेकर उठाए गए सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि वह फालतू बोल रहे हैं.यह सब काम तो हमने किया है ना उस समय तो राहुल गांधी दूसरे तरफ थ. अब कोई अपनी झूठा क्रेडिट ले रहा तो उसपे क्या ही बोले. बता दें कि बीते दिन मंगलवार को पूर्णिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि नीतीश कुमार को उन्होंने ने ही जातीय गणना करने को कहा था.