Movie prime

"राजीव गांधी और नरसिम्हा राव पर गर्व'', राम मंदिर पर कांग्रेस ने जारी किया पोस्टर

 

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम चल रहा है. इस अवसर पर पूरा देश राममय हो गया है. बिहार की राजधानी पटना में भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है. एक तरफ जहां बीजेपी राम मंदिर का श्रेय लेने में आगे है तो कांग्रेस ने भी पोस्टर के जरिए बात रखी है .

कांग्रेस नेता सिद्धार्थ क्षत्रिय ने एक पोस्टर के जरिए 22 जनवरी 2024 राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए कांग्रेस और गांधी परिवार को आभार और बधाई दी है. इसमें राम मंदिर को कांग्रेस के लिए आस्था और भाजपा के लिए चुनावी बताया गया है. पटना के इनकम टैक्स गोलंबर पर यह पोस्टर लगाया गया है.

इस पोस्टर में राम मंदिर बनने का क्रेडिट कांग्रेस को दिया गया है। पोस्टर पर लिखा हुआ है कि 1 फरवरी 1986 को सबसे पहले विवादित परिसर का ताला तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी के प्रयासों से खुला. 

पोस्टर पर राजीव गांधी और नरसिंह राव के साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह की फोटो भी लगायी है. पोस्टर में राम मंदिर को सिक्कड़ में जकड़ा हुआ दिखाया गया है और उस पर जो ताला लगा हुआ है वह काफी पुराने जमाने का है जो खुला हुआ है. सबसे नीचे की तरफ लिखा है- राम मंदिर कांग्रेस के लिए आस्था और भाजपा के लिए चुनावी!

पहली मूर्ति की स्थापना जवाहर लाल नेहरू के शासन काल में हुई थी. बाद में वहां काफी विवाद हो गया था और ताला लगा दिया गया. राजीव गांधी जब पीएम बने तो समझौता करवाकर ताला खुलवा दिया. नरसिम्हा राव उस समय देश के पीएम थे जब अयोध्या में बाबरी मस्जिद तोड़ा गया था. अब पोस्टर के जरिए कांग्रेस राजीव गांधी और नरसिंहा राव पर गर्व कर रही है!