Movie prime

हाजीपुर में दिखी दूरी, PM के नामांकन में साथ दिखे चिराग और पारस

 

पीएम मोदी ने आज वाराणासी से नामांकन दाखिल किया। जिसमें एनडीए के नेता देश भर से शामिल हुए। हाजीपुर के सांसद और रालोजापा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति पारस और हाजीपुर से उम्मीदवार लोजपा के  राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान भी  नजर आए। हालांकि जब पीएम मोदी हाजीपुर में चिराग के लिए सभा करने पहुंचे थे तब पशुपति पारस ने उस सभा से दूरी बनायी है। मोदी जब नामांकन के बाद बाहर निकले तो चिराग पीएम की दाहिनी तरफ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ नजर आए जबकि पारस, कुशवाहा और मांझी मोदी की बाईं ओर गृहमंत्री अमित शाह के साथ दिखे। लोकसभा चुनाव के दौरान ये पहला मौका है जब चिराग और पशुपति पारस  एक साथ नजर आए।

 

पीएम मोदी ने सोमवार को बिहार में तीन चुनावी रैलियां की थी जिसमें पहली रैली हाजीपुर में थी। हाजीपुर से लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष, जमुई के सांसद और पारस के भतीजे चिराग पासवान लड़ रहे हैं। पशुपति पारस हाजीपुर के सांसद हैं लेकिन एनडीए के सीट बंटवारे में भाजपा ने हाजीपुर समेत पांच सीट चिराग की पार्टी लोजपा-आर को दे दी। पारस की पार्टी के हाथ से हाजीपुर के साथ-साथ बाकी सीटें भी छिन गईं जहां से लोजपा में टूट के दौरान उनके साथ गए पांच सांसद 2019 में जीते थे।

चिराग पासवान ने 2 मई को जब हाजीपुर सीट से पहली बार चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल किया था तब भी उनके चाचा पशुपति पारस नहीं गए थे। चिराग ने मंच से कहा था कि उनके चाचा आज अगर आते तो वो पार्टी तोड़ने की सारी बातें भूल जाते लेकिन उनके चाचा उनसे नफरत करते हैं। चिराग ने अपने भाषण में बताया था कि उन्होंने नामांकन में आने के लिए चाचा पशुपति पारस को फोन किया था लेकिन उन्होंने फोन काट दिया। 13 मई को पीएम मोदी ने हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और छपरा में रैलियां की। हाजीपुर में चिराग के समर्थन में पीएम मोदी की रैली में भी पशुपति पारस नहीं पहुंचे। हाजीपुर चिराग के पिता रामविलास पासवान की पारंपरिक सीट रही है जहां से वो कई बार जीते। रामविलास ने 2019 में जब लोकसभा नहीं लड़ने का मन बनाया तो अपने भाई पशुपति पारस को इस सीट से लड़ाया था।

पीएम मोदी ने सोमवार को हाजीपुर में चिराग की काफी तारीफ की थी और लोगों से कहा था कि रामविलास पासवान की आत्मा को तब शांति मिलेगी जब आप चिराग को उनसे भी ज्यादा मतों से जिताएंगे। पीएम मोदी ने कहा था कि चिराग में जरा भी अहंकार नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा था कि जब आप चिराग को वोट देंगे तो वो मोदी के खाते में आएगा मोदी के नामांकन में देश भर से कई नेता पहुंचे थे। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में हाजीपुर में 20 मई को मतदान है। चिराग के मुकाबले में मुख्य रूप से आरजेडी के शिवचंद्र राम मैदान में हैं।