Movie prime

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने एक बार फिर दिया बयान, कहा- रामचरितमानस में जो कूड़ा-कचरा है उसे हटाना बेहद जरूरी

 

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने बीते दिन रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया था, जिसे लेकर लगातार विरोध किया जा रहा था. वहीं एक बार फिर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि रामचरितमानस में जो कूड़ा-कचरा है उसे हटाना बेहद ही जरूरी है.

बिहार के शिक्षा मंत्री पर शिकायत दर्ज

शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने मीडिया से बात करते हुए एक बार फिर रामचरितमानस पर हमला किया। शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस का श्लोक पढ़ते हुए कहा कि अभी एक श्लोक पढ़े हैं, अभी तो दर्जनों ऐसे श्लोक रामचरितमानस में लिखे गए है. उन्होंने कहा कि जाति के नाम पर दलितों को अपमानित करना बंद होना चाहिए। रामचरितमानस में कही गई आपत्तिजनक बातों का अमृत कैसे समझ लें. देश को जो लोग चला रहे हैं उनके सामने सवाल उठाया है, इसे बदलवाना मेरे बस में नहीं है लेकिन रामचरितमानस में जो कचरा है उसे हटाना जरूरी है. हालांकि मंत्री ने यह भी कहा कि रामचरितमानस में बहुत सी अच्छी बातें भी हैं लेकिन जो कूड़ा-कचरा है उसे हटाना चाहिए.

वैसे इससे पहले भी शिक्षा मंत्री ने कहा था कि तुलसीदास की मनुस्मृति, रामचरितमानस और माधव सदाशिवराव गोलवलकर की बंच ऑफ थॉट्स जैसी किताबों ने देश में 85% आबादी को पिछड़े रखने की दिशा में काम किया है, हिंदू ग्रंथ रामचरितमानस को मनुस्मृति की तरह जलाया जाना चाहिए, क्योंकि यह समाज में जाति विभाजन को बढ़ावा देता है.