Movie prime

'जल्द से जल्द बननी चाहिए सरकार', NDA की मीटिंग में मोदी से बोले नीतीश कुमार

 

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ चुके हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने बुधवार को सहयोगी दलों के साथ  बैठक कर सरकार गठन को लेकर चर्चा की. NDA की मीटिंग में शामिल सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार बनाने में कोई देरी नहीं होनी चाहिए. हमें जल्द से जल्द  सरकार बनानी चाहिए. 

NDA की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जे.पी. नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, चंद्रबाबू नायडू, नीतीश कुमार, एकनाथ शिंदे, एच.डी. कुमारस्वामी, चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, पवन कल्याण शामिल रहे. इनके अलावा सुनील तटकरे, अनुप्रिया पटेल, जयंत चौधरी, प्रफुल्ल पटेल, प्रमोद बोरो, अतुल बोरा, इंद्र हंग सुब्बा, सुदेश महतो, राजीव रंजन सिंह और संजय झा भी शामिल हुए. 


बुधवार को प्रधानमंत्री के सरकारी आवास LKM पर NDA की बैठक हुई. बैठक में शामिल नेता शाम 7:45 बजे राष्ट्रपति से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. 

आज पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. उन्होंने मंत्रिपरिषद सहित अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को सौंप दिया. राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा स्वीकार करते हुए उनसे और मंत्रिपरिषद से अनुरोध किया कि वे नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहें. 

प्रस्ताव में कहा गया कि 2024 भारत के 140 करोड़ देशवासियों ने पिछले 10 वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से देश को हर क्षेत्र में विकसित होते देखा है. बहुत लंबे अंतराल, लगभग 6 दशक के बाद भारत की जनता ने लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत से सशक्त नेतृत्व को चुना है. हम सभी को गर्व है कि 2024 का लोकसभा चुनाव एनडीए ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एकजुटता से लड़ा और जीता.  हम सभी एनडीए के नेता नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से अपना नेता चुनते हैं. 


बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी नेताओं से कहा, बधाई हो, सभी ने अच्छा संघर्ष किया. एनडीए अब देश के विकास के लिए काम करेगा. हम लोगों के लिए अपना काम जारी रखेंगे.