Movie prime

PM मोदी के फिर बिहार आने पर सियासत, तेजस्वी ने की सवालों की बौछार

 

लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी एक बार फिर बिहार आ रहे हैं। जिसपर खूब सियासत हो रही है। हर बार की तरह इस बार भी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पीएम से कई सवाल पूछा है। तेजस्वी ने कहा कि पीएम मोदी हार के डर से हमें लाख गालियां दें, जब तक कलेजे को ठंडक ना मिले तब तक तेजस्वी पर निजी हमले करते रहें। मगर बिहार की जनता के सवालों के जवाब भी जरूर दें। बता दें कि प्रधानमंत्री सोमवार को पटना पहुंचेंगे और मंगलवार को सीवान और पूर्वी चंपारण में एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी रैलियां करेंगे।

 

 तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी से कुल 7 सवाल पूछा । उन्होंने कहा कि 10 सालों में बिहार से जो वादे किए थे वो पूरे क्यों नहीं कर पाए। अब इन वादों पर वे कुछ बोलते क्यों नहीं हैं? तेजस्वी ने सवाल किया कि 40 में से 39 सांसद देने वाले बिहार के विकास को लेकर उनका क्या विजन है। वे न ही अपने कार्यकाल के 10 साल पीछे की बात कर रहे हैं और न ही आगे की बात कर रहे हैं। 

तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बिहार के लोगों की अपेक्षाओं को सिर्फ 5 किलो अनाज से ही क्यों तौलते हैं? देश में सबसे प्रतिभाशाली और मेहनती लोग बिहार के ही हैं। इससे इनकी तौहीन होती है। आदर्श गंगा, नमामि गंगे, मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, बुलेट ट्रेन, किसानों की आय दोगुना करना, हर गरीब को पक्का मकान देना, हवाई जहाज में हवाई चप्पल पहनने वालों को बैठाना ये सभी मोदी सरकार की योजनाएं हैं। मगर आज सभी वादे धराशायी क्यों हो गए हैं?

 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रोजगार पर भी सवाल किया। उन्होंने पूछा कि हर साल दो करोड़ रोजगार का वादा करने के बावजूद मोदी सरकार के कार्यकाल में नौकरियों की स्थिति बद से बदतर क्यों हो गई। चुनावों में बेरोजगारी और महंगाई जैसी समस्याओं पर बोलने के बजाय पीएम मोदी हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद, हिंदुस्तान-पाकिस्तान, संपत्ति-मंगलसूत्र जैसी बचकानी बातें कर के देश की कौन सी समस्या का समाधान कर रहे हैं?

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दो दिवसीय बिहार दौरे पर आ रहे हैं। सोमवार रात को वे पटना पहुंचेंगे और राजभवन में रात्रिविश्राम करेंगे। इसके बाद मंगलवार को वे सीवान और पूर्वी चंपारण में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे सीवान, महाराजगंज और पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट पर एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन मे वोट मांगते हुए नजर आएंगे। सीवान में जेडीयू तो महाराजगंज एवं पूर्वी चंपारण में बीजेपी ने कैंडिडेट उतारे हैं। लोकसभा चुनाव की तारीखें घोषित होने के बाद पीएम मोदी का यह सातवां बिहार दौरा होगा। इससे पहले वे 6 बार बिहार आकर 10 रैलियां और रोड शो कर चुके हैं।