Movie prime

"भड़काकर गोलीबारी करवाई, फिर घड़ियाली आंसू बहा रहे", छपरा हिंसा पर मांझी ने रोहिणी को खूब सुनाया

 

बिहार के छपरा में वोटिंग के दिन हिंसा में एक युवक की मौत हुई। जिसको लेकर खूब सियासी बयानबाजी भी हो रही है। बिहार के पूर्व सीएम व् हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने सारण से उम्मीदवार व लालू  यादव की बेटी रोहिणी आचार्य पर निशाना साधा है। जीतन राम मांझी ने आरोप लगाया कि आरजेडी ने पहले लोगों को भड़काकर गोलीबारी करवाई। इसके बाद घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। मांझी ने सीएम नीतीश कुमार से रोहिणी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। बता दें छपरा में मतदान के बाद हुए बवाल में गोली लगने से एक आरजेडी समर्थक की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मंगलवार को इस मामले पर पोस्ट शेयर किया। उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य का नाम लिए बिना कहा कि ये दोहरा चरित्र नहीं चलेगा। खुद गोलियां चलवा कर सरकार पर तोहमत लगा रहे हैं। उन्होंने लिखा कि छपरा गोलीकांड को भड़काने वाली सिंगापुर की एलपीवाई एंड कंपनी पर कड़ी कार्रवाई की जाए। जिससे उन्हें पता लग जाए कि कानून का राज किसे कहते हैं।

 

बता दें कि सारण लोकसभा सीट पर सोमवार को पांचवें चरण में मतदान के दौरान एक बूथ पर आरजेडी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी। आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य छपरा के तेलपा में एक बूथ पर पहुंचीं। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी हुई। बूथ के बाहर सड़क पर दोनों पक्षों के कार्यकर्ता भिड़ गए। पत्थर और लाठी-डंडे भी चले। 

अगले दिन मंगलवार को सुबह इसी विवाद को लेकर दोनों पक्षों में फिर भिड़ंत हो गई। गोली चलने से एक आरजेडी के एक समर्थक की मौत हो गई। दो अन्य का पटना में इलाज चल रहा है। पुलिस ने दो स्थानीय बीजेपी नेताओं को गिरफ्तार किया है। सारण जिले में इंटरनेट 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। रोहिणी आचार्य ने आरोप लगाया कि उनके साथ बूथ पर बीजेपी के लोगों ने बदतमीजी की। उन्हें गालियां दी गईं और जानलेवा हमला भी हुआ।