Movie prime

रुपौली उपचुनाव से पहले बढ़ रही बीमा की मुश्किलें, पति और बेटे की तलाश में घर पर लगा इश्तेहार

 

लोकसभा चुनाव को लेकर बीमा भारती के इस्तीफे से खाली पूर्णिया के रुपौली विधानसभा में 10 जुलाई को मतदान होने वाला है। पिछली बार जेडीयू से विधायक बनी बीमा भारती इस बार आरजेडी से चुनाव मैदान में है। मतदान से पांच दिन पहले उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं। चर्चित यादुका हत्याकांड में आरोपी उनके पति और बेटे की गिरफ्तारी के लिए कानून का शिकंजा कस गया है। भवानीपुर के चर्चित व्यवसायी गोपाल यादुका हत्याकांड में फरार चल रहे रुपौली के पूर्व विधायक बीमा भारती के पति अवधेश मंडल और उसके पुत्र राज कुमार राज उर्फ राजा कुमार के घर पुलिस ने इश्तेहार चिपका दिया है। बीमा भारती नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट के समय जदयू छोड़कर आरजेडी में शामिल हो गई थीं और पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने रुपौली विधानसभा से त्यागपत्र दे दिया था। लेकिन पप्पू यादव ने उन्हें हरा दिया।

 

भवानीपुर पुलिस ने पूर्व प्रमुख अवधेश मंडल के भवानीपुर नगर पंचायत के भवनदेवी टोला स्थित आवास और उनके पैतृक घर भिट्ठा आवास में इश्तेहार चिपकाया। इस मामले में भवानीपुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि गुरुवार की संध्या न्यायालय से निर्गत इश्तेहार अवधेश मंडल के दोनों घरों पर चिपकाया गया है। चर्चित हत्याकांड में रुपौली की पूर्व विधायक बीमा भारती के पति पूर्व प्रखंड प्रमुख अवधेश मंडल को जहां पुलिस के अनुसंधान में मुख्य साजिशकर्ता बताया गया है, वहीं उसके पुत्र राज कुमार राज उर्फ राजा कुमार के द्वारा शूटर को हाइयर करने की बात पुलिस के द्वारा बताई गई । इस चर्चित हत्याकांड में दोनों का नाम आने के बाद से ही दोनों पिता पुत्र फरार बने हुए हैं।

 

व्यवसायी गोपाल यादुका हत्याकांड में अवधेश मंडल और उसके पुत्र का नाम आने के बाद भवानीपुर पुलिस के द्वारा दोनों की गिरफ्तारी के लिए भवानीपुर पुलिस के द्वारा अवधेश मंडल के घर भिठ्ठा एवं भवानीपुर से लेकर पटना स्थित बीमा भारती के सरकारी आवास तक छापेमारी करने का काम किया गया था । लगातार छापेमारी करने के बावजूद भवानीपुर पुलिस दोनों पिता पुत्र को गिरफ्तार नहीं कर पाई । जिसके बाद भवानीपुर पुलिस ने गुरुवार को अवधेश मंडल के भवानीपुर और भिठ्ठा स्थित घर पर इश्तेहार चिपकाने का काम किया है।

धमदाहा के एसडीओ संदीप गोल्डी ने बताया कि  यादुका हत्याकांड में फरार चल रहे पिता पुत्र के घर पर पुलिस ने इश्तेहार चिपकाने का काम कर दिया है। बावजूद गिरफ्तार या फिर आत्मसमर्पण नहीं करने पर दोनों के विरुद्ध कुर्की-जप्ती का वारंट निकलवाया जायेगा।