Movie prime

JDU ने कांग्रेस पर I.N.D.I.A का नेतृत्व हड़पने का आरोप लगाया, खड़गे ने दिया जवाब

 

नीतीश कुमार ने सीएम पद से इस्तीफे के बाद साफ कहा कि मैंने I.N.D.I.A गठबंधन छोड़ दिया है. जाहिर तौर पर ये विपक्षी दलों के गठबंधन  I.N.D.I.A के लिए बड़ा झटका लगा है. जदयू की तरफ से कांग्रेस पर आरोपों की बौछार की गई है. जदयू के महासचिव व राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कांग्रेस पर I.N.D.I.A गठबंधन के नेतृत्व को हड़पने का आरोप लगाया है. उधर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है.

जदयू नेता के.सी. त्यागी ने कहा कि कांग्रेस का एक भाग I.N.D.I.A गठबंधन के नेतृत्व को हड़पना चाहता है. 19 दिसंबर को INDIA गठबंधन की जो बैठक हुई थी उसमें एक साजिश के तहत INDIA गठबंधन का नेतृत्व करने के लिए मल्लिकार्जुन खरगे का नाम सुझाया गया जबकि मुंबई में जो बैठक हुई थी उसमें कहा गया था कि बिना किसी का नाम आगे किए I.N.D.I.A गठबंधन काम करेगा. कांग्रेस पार्टी सर्वाइवल के दौर से गुजर रही है.

के.सी. त्यागी ने आगे कहा कि हमें अफसोस है कि हमने कांग्रेस पार्टी को देश की राजनीति में स्वीकार्यता दिलाई, यह पार्टी राजनीति में अछूत हो चुकी थी. TMC, AAP, समाजवादी पार्टी आदि सभी पार्टियों ने गैर भाजपा, गैर कांग्रेस मोर्चे की कोशिश की थी. यह सिर्फ नीतीश कुमार थे जिनकी वजह से INDIA गठबंधन बना और कांग्रेस को फिर से राजनीति में पुनः स्थापित करने और सम्मान दिलाने का काम हमने किया.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री पद से नीतीश कुमार के इस्तीफे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "बिहार के उपमुख्यमंत्री (तेजस्वी यादव) और लालू प्रसाद यादव ने इस बारे में संकेत दिया था और आज यह सच हो गया. ऐसे देश में बहुत सारे लोग हैं, आया राम गया राम.