Movie prime

JDU MLA गोपाल मंडल ने मांझी की जाति पर की विवादित टिप्पणी, नीतीश के पलटने पर भी बोले

 

बिहार में नीतीश कुमार के पलटने की चर्चा एकबार फिर से तेज हो गई है. बीते दिनों हम के संरक्षक जीतन राम मांझी ने इसको लेकर संकेत भी दिया था. जीतन राम मांझी के बयान पर जदयू विधायक गोपाल मंडल विवादित टिप्पणी की है.उन्होंने मांझी की जाति को लेकर सवाल खड़ा किया है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि यदि नीतीश कुमार, भाजपा के साथ गए तो उनका राजनीतिक पतन हो जाएगा.

गोपाल मंडल ने भागलपुर में मीडियाकर्मियों से बात  करते हुए जीतन राम मांझी के बयान पर  तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने साफ कहा कि नीतीश कुमार मर जाएंगे, मिट जाएंगे लेकिन बीजेपी के पाले में नहीं जाएंगे. अगर उन्होंने ऐसा किया तो उनका राजनीतिक पतन हो जाएगा. विधायक गोपाल मंडल यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि जीतनराम मांझी बूढ़े हो गए हैं और सठिया गए हैं. वह क्या बोलते हैं इसका कोई वैल्यू नहीं. वह मुसहर भी है या नहीं, यह भी कोई नहीं जानता. मांझी तो मल्लाह को कहा जाता. नीतीश कुमार ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाकर बहुत बड़ी गलती की थी. अब उन्हीं के खिलाफ बड़ बड़ कर रहे हैं. वह तो कभी यहां से वहां तो कभी वहां से यहां करते रहते हैं.

भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वालों पर भी इधायक गोपाल मंडल भड़के दिखे उन्होंने कहा कि भगवान राम को हम सब मानते हैं. भगवान राम के खिलाफ किसी को बयान नहीं देना चाहिए. भगवान राम काल्पनिक नहीं हैं. इतिहास गवाह है और रामायण में भी चर्चा है. राम भी इंसान थे लेकिन बहुत अच्छा काम किया इसलिए भगवान बन गए. गोपाल मंडल ने यह भी कहा कि श्रीराम सिर्फ भाजपा वालों के नहीं है बल्कि सबके भगवान है. अयोध्या में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से मंदिर का निर्माण हुआ और साधु संतों ने चंदा करके मंदिर बनवाया. प्रधानमंत्री ने मंदिर नहीं ही बनवाया है। लेकिन, पद पर हैं तो पूजा वे हीं ही करेंगे.