Movie prime

मिलर ग्राउंड पर जदयू का टेंट, गुस्से में सम्राट चौधरी बोले- जदयू कार्यालय के सामने कर्पूरी जयंती मनाएगी बीजेपी, यह गुंडागर्दी है

 

बिहार के मुख्यमंत्री रहे कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर बीजेपी और जदयू में तकरार ठन गई है. 24 जनवरी तो दोनों दलों द्वारा जयंती समारोह का आयोजन किया जा रहा है. बीजेपी पटना के मिलर हाईस्कूल मैदान में समारोह का आयोजन करने जा रही है जबकि नीतीश कुमार की पार्टी जदयू का कार्यक्रम वेटेनरी कैंपस में होने वाला है. लेकिन एक दिन पहले 23 जनवरी के लिए जदयू ने मिलर स्कूल मैदान को अपने नाम बुक करा लिया है. आज रविवार से ही वहां जदयू का पंडाल बनना शुरू हो गया है. इधर जदयू के निर्माणाधीन पंडाल से जेडीयू के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है. नीतीश कुमार के समर्थकों पर मैदान पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए जदयू कार्यालय के सामने रोड पर कर्पूरी जयंती मनाने की घोषणा की है.

सम्राट चौधरी ने कहा कि हमने कर्पूरी ठाकुर जयंती के लिए मिलर हाई स्कूल ग्राउंड का रिजर्वेशन कराया है. हम ये जानना चाहते हैं कि आज 21 तारीख है तो किस नियम के तहत यहां टेंट और पंडाल लग रहा है? यह नीतीश कुमार के राज्य में गुंडागर्दी है. लोकतंत्र की हत्या हो रही है. उनको यह सोचना चाहिए कि 18 साल राज्य करने के बाद अगर वह गुंडागर्दी पर उतर गए तो इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा.

बिहार की सत्तासीन पार्टी लोकतंत्र का मजाक उड़ा रही है. मैं जानता हूं कि राजद के प्रभाव में वह काम कर रहे हैं. लालू प्रसाद का प्रभाव होगा तो स्वाभाविक है आप गुंडागर्दी पर उतरिएगा. आज राजनीतिक तौर पर सभी को कार्यक्रम करने का अधिकार है. 1977 में पार्टी में कोई कर्पूरी ठाकुर की सबसे बड़ी विरोधी रहे तो वह नीतीश कुमार. लालू प्रसाद ने तो उनको हाईजैक किया और उनके विचारधारा पर कभी नहीं चले.

जनता दल यूनाइटेड कहती है कि मिलर ग्राउंड के बुकिंग के लिए हमने दिसंबर माह में ही आवेदन दिया था. लेकिन भाजपा की ओर से एक नवंबर को ही आवेदन दिया गया था. शिक्षा विभाग ने पूर्ण रूप से 24 जनवरी के कार्यक्रम के लिए एनओसी दिया. कल हमारे प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी पटना से आग्रह किया कि कानून का राज्य स्थापित कीजिए यह जो जनता दल यूनाइटेड गुंडागर्दी कर रही है इसको हर हालत में मिलर स्कूल से खाली करवाने का कम कीजिए.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि अगर लोकतंत्र की इसी तरह हत्या होती रहेगी तो हम लोग मजबूर होंगे. इसी वीरचंद पटेल पथ पर पूरी कार्यक्रम को करेंगे. जल्दी और राजद कार्यालय के सामने हम लोग कर्पूरी जयंती कार्यक्रम मनाने का काम करेंगे. देखते हैं सरकार में कितनी गोलियां चलाने की ताकत है कि भाजपा के कार्यकर्ता को रोक सकता है. लोकतंत्र की हत्या सवाल ही नहीं उठता कि हम खत्म होने देंगे. हम 3 दिन से लगातार मुख्यमंत्री से आगरा कर रहे हैं और एक बार फिर से हम फिर से कह रहे है कि जदयू के लोग मिलर स्कूल को खाली करें वो गुंडागर्दी नहीं कर सकते.

सम्राट चौधरी ने आगे कहा कि अगर जदयू के लोगों को कर्पूरी ठाकुर जयंती कार्यक्रम मानना है तो वह मनाए उनको कोई नहीं रोक रहा. लेकिन इतना डरिए मत क्योंकि कर्पूरी ठाकुर आपके नहीं है आपका कोई विचारधारा उनसे नहीं मिलता. जदयू के कभी इस पॉकेट से राष्ट्रीय अध्यक्ष निकलता है तो कभी दूसरे पॉकेट से प्रदेश अध्यक्ष.

जदयू का पंडाल मिलर स्कूल मैदान में बनना शुरू हो गया है. प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा का कहना है कि 24 जनवरी के कार्यक्रम में काफी संख्या में लोग आएंगे. उनके ठहरने के लिए इस ग्राउंड को 23 जनवरी के लिए बुक कराया गया है. बुकिंग 1 दिसम्बर को कराई गयी थी. पटना में बहुत सारे मैदान हैं जहां बीजेपी अपना प्रोग्राम कर सकती है. लेकिन उनके समारोह में भीड़ नहीं जुटेगी इसलिए बहाने बना रहे हैं.