Movie prime

सीएम नीतीश से अचानक मिलने पहुंचे लालू यादव और तेजस्वी यादव, लगाए जा रहे कई तरह के कयास

 

राजधानी पटना पटना से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है. जहां सीएम आवास पर राजद सुप्रीमो लालू यादव और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मुलाकात करने पहुंचे हैं. इन लोगों की मुलाकात उस समय हो रही है जब एक तरफ भाजपा ने अपने विधायकों की आपात बैठक बुलाई है. ऐसे में इस ठंड के मौसम में सियासी घमासान मचना तय माना जा रहा है. 

बिहार में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी गर्मी बढ़ी हुई है. विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग की कवायद जारी है. राजद और जदयू के प्रमुख नेताओं के बीच हो रहे इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है. हालांकि तीनों नेताओं की मुलाकात की वजह क्या है यह अभी तक सामने नहीं आयी है. 

लालू यादव अपने बेटे सह बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ अचानक पटना के 1 अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंच गए. जहां सीएम नीतीश कुमार से दोनों की मुलाकात हुई है. तीनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है. हालांकि इस मुलाकात के क्या मायने हैं, इसकी जानकारी अबतक आधिकारिक रूप से सामने नहीं आयी है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर ये मुलाकात हुई होगी. आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बिहार में 40 सीटों का बंटवारा होना है. राजद, जदयू, कांग्रेस और वामदलों के बीच इन सीटों का बंटवारा होना है.

मालूम हो रहा है कि, लोकसभा चुनाव को लेकर 28 विपक्षी दलों ने एनडीए के सामने एक नया गठबंधन तो खड़ा कर लिया है. लेकिन, अभी तक कई दौर की बैठक के बाद भी सीट शेयरिंग नहीं हो पाई हैय बिहार में गठबंधन सहयोगियों के बीच सीट शेयरिंग नहीं हुई है तो वहीं सीएम नीतीश कुमार की नाराजगी की खबर आ रही है. इसके बाद अब यह मुलाक़ात हुई है.

इधर, इस मुलाक़ात के बीच  नेता विरोधी दल विजय कुमार सिन्हा के आवास पर भाजपा की  बुलाई गयी है. भारतीय जनता पार्टी की ओर से शुक्रवार को बुलाई गई विधानमंडल दल की आपात बैठक कुछ निर्णायक फैसले की उम्मीद जताई जा रही है. बीजेपी की इस बैठक को लेकर सियासी अटकलें तेज है. बैठक को लेकर कई कयास लगाए जा रहे है. इस बैठक के कई मतलब भी निकाले जा रहे हैं. वहीं राज्य में  विधानसभा सत्र भी शुरू होने वाला है. ऐसे में बीजेपी की यह बैठक सत्र की तैयारी है या कुछ और यह देखने वाली विषय है.