Movie prime

लैंड फॉर जॉब स्कैम: बढ़ गई लालू-तेजस्वी की मुश्किलें, समन लेकर राबड़ी आवास पहुंचे ED के अधिकारी, पूछताछ के लिए बुलाया

 

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव और तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही है. शुक्रवार को ईडी के अधिकारी समन लेकर राबड़ी आवास पहुंचे. मिली जानकारी के अनुसार 29 जनवरी को लालू यादव और 30 जनवरी को तेजस्वी यादव को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है. लालू और तेजस्वी ईडी के कई समन को नजरअंदाज कर चुके हैं. 

बता दें कि इससे पहले भी ईडी ने  लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में लालू और तेजस्वी को पूछताछ के लिए समन जारी किया था. लालू को 22 दिसंबर और तेजस्वी को  27 दिसंबर को पूछताछ के लिए ईडी ने दिल्ली बुलाया था. लेकिन दोनों ईडी के सामने पेश नहीं हुए. इसके बाद इडी ने लालू-तेजस्वी को दूसरा समन जारी किया लेकिन ईडी के दूसरे समन के बाद भी दोनों बाप-बेटा दिल्ली नहीं पहुंचे. वहीं अब शुक्रवार को ईडी की टीम ने अचानक राबड़ी आवास पहुंचकर खुद अपने हाथों से लालू-तेजस्वी को समन सौंपा.

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामला  उस समय का है, जब लालू यादव रेल मंत्री थे. आरोप है लालू प्रसाद ने रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में नौकरी देने के बदले अपने और अपने परिवार के लोगों के नाम पर जमीन और फ्लैट की रजिस्ट्री कराई थी. पिछले दिनों ईडी ने इस मामले में कारोबारी अमित कात्याल को गिरफ्तार किया था. इस मामले ईडी ने पहली चार्जशीट दाखिल की है जबकि सीबीआई 3 चार्जशीट फाइल कर चुकी है.