Movie prime

राहुल गांधी को सजा सुनाने पर विधानसभा में कांग्रेस, आरजेडी, हम और वामपंथी दलों के सदस्यों ने किया प्रदर्शन, JDU ने बनाई इससे दूरी

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मोदी सरनेम संबंधी टिप्पणी को लेकर गुजरात की एक अदालत ने आपराधिक मानहानि के मामले में दोषी ठहराया है. इस मामले में अदालत ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई है. इसको लेकर कांग्रेस की तरफ से विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है. इस बीच बिहार विधानसभा बजट सत्र में सदन के बहार कांग्रेस के तरफ से जोरदार हंगामा किया गया. जिसमें राजद और माले के विधायक ने भी कांग्रेस पार्टी का समर्थन किया. लेकिन इस प्रदर्शन के दौरान जेडीयू का कोई भी नेता इस प्रदर्शन में नजर नहीं आया.

d

विधानसभा के मुख्य गेट से लेकर विधानसभा पोर्टिको तक कांग्रेस, आरजेडी, हम और वामपंथी दलों के सदस्यों ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और नारेबाजी की. लेकिन महागठबंधन घटक दलों के इस प्रदर्शन में जदयू के लोग शामिल नहीं थे.  राहुल गांधी की सजा को लेकर कांग्रेस, आरजेडी, हम और वामपंथी दलों के सदस्यों ने विधानमंडल गेट से लेकर विधानसभा पोर्टिकों तक पैदल मार्च करते हुए सदन पहुंचे. इस दौरान उनके हाथों में पोस्टर बैनर दिखे. जिसमें लिखा हुआ था कि मोदी हटाओ लोकतंत्र बचाओ, फासीवाद हो बर्बाद.

वैसे आरजेडी के नेता भाई बीरेंद्र का कहना था कि केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी का कहना था कि हम लोग बिहार से मैसेज देना चाहते हैं, सभी विपक्ष के लोग एक हैं और मोदी सरकार जिस प्रकार से फैसला ले रही है, वो गलत है.