Movie prime

मोहन यादव कल आ रहे बिहार, BJP के मिशन 'Y' को साधेंगे, यहां देखें पूरा शेड्यूल

 

2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर इंडिया गठबंधन और एनडीए के नेता कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. बात बिहार की करें तो बिहार और उत्तर प्रदेश जाति आधारित चुनाव के लिए जाना जाता है. ऐसे में बीजेपी के लिए बिहार में 2024 का चुनाव चुनौती भरा है. क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी से अलग हो चुके हैं. जाति की बात करें तो 2023 में हुए जातीय सर्वे की रिपोर्ट के अनुसार यादवों की संख्या 14.26 फीसद है. ऐसे में बीजेपी अब वाई (यादव) प्लान के तहत वोटों की सेंधमारी में जुट गई है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को 'यादव ब्रांड' बनाकर बिहार बुला रही है.

जानिए पूरा कार्यक्रम

मोहन यादव 18 और 19 जनवरी को बिहार दौरे पर आने वाले हैं. वह पटना में सभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी के प्रदेश कार्यालय भी जाएंगे. पटना स्थित इस्कॉन मंदिर में पूजा भी करेंगे. सबसे बड़ी बात है कि बीजेपी मोहन यादव को यादव के बड़े नेता के रूप में पेश करने की फिराक में है. इस कारण कृष्ण चेतना मंच की ओर से पूरे कार्यक्रम को आयोजन किया जा रहा है. 

इसके बाद एमपी के सीएम मोहन यादव 12: 45 बजे पटना एयरपोर्ट से गांधी मैदान स्थित श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल के लिए रवाना होंगे. यहां मोहन यादव अतिथियों के साथ दोपहर 1 बजे तक चाय के साथ चर्चा करेंगे. वहीं इसके 1 बजे मोहन का अभिनंदन समारोह के मंच पर आगमन होगा. इस कार्यक्रम के सीएम मोहन यादव वीरचंद पटेल मार्ग स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचेंगे. फिर यहां से मोहन यादव 4:20 बजे पटना के बुध मार्ग स्थित इस्कॉन टेंपल जाएंगे. इस्कॉन टेंपल में दर्शन-पूजन करने के बाद सीएम मोहन 4:45 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और 4:50 बजे भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे.

दरअसल मोहन यादव गुरुवर यानि 18 जनवरी को बिहार में यादव समाज की ओर से आयोजित एक अभिनंदन समारोह में शामिल होंगे. मोहन यादव के बिहार दौरे के कार्यक्रम का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. इस शेड्यूल के अनुसार मोहन यादव गुरुवार को 12 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे. पटना एयरपोर्ट स्टेट हैंगर के पास बीजेपी नेताओं द्वारा मोहन यादव का स्वागत किया जाएगा.

कृष्ण चेतना मंच के सचिव गोरेलाल यादव ने कहा कि कृष्ण मेमोरियल हॉल में कार्यक्रम किया जाएगा. 18 जनवरी को मोहन यादव का हम लोग सम्मान करेंगे. इसमें यादव समाज के लोग ही उपस्थित रहेंगे. इसमें मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और कई राज्यों के यादव महासंघ के बड़े नेताओं के साथ-साथ बिहार के कई यादव समाज के लोग उपस्थित होंगे. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यह गैर राजनीतिक कार्यक्रम होगा.


यादव वोट बैंक में करेंगे सेंधमारी

बिहार का एक बड़ा वर्ग यादव समाज लालू प्रसाद का कोर वोट में माना जाता है. ऐसे में बीजेपी की नजर बिहार के 14.26 फीसद यादवों पर है. अगर मोहन यादव को थोड़ी सी भी कामयाबी मिलती है तो बीजेपी को बिहार में बड़ा फायदा होगा. 34 सालों से यादव वोट पर कब्जा जमाने वाले लालू प्रसाद को क्या मोहन यादव टक्कर दे पाएंगे?

मिसाइल की तुलना छुरछुरी से

आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि मिसाइल की तुलना छुरछुरी से की जा रही है जो कभी संभव नहीं है. शक्ति यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव गरीबों दबे-कुचलों के मसीहा रहे हैं. बीजेपी मध्य प्रदेश में मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाकर 2024 के लोकसभा चुनाव में यादवों का वोट हासिल करना चाहती है जो संभव नहीं है.

सीएम ने पिता को पहनाई जैकेट

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को अब CM पद की ज़िम्मेदारी संभालते हुए लगभग एक महीने का वक़्त हो चुका है. इस दौरान उन्होंने लगातार बड़े फैसले भी लिए और राजनीतिक कामों में व्यस्त भी रहे. लेकिन इसी बीच समय मिलते ही मोहन यादव अपने परिवार से मिलने के लिए पहुंचे. इस दौरान सीएम यादव का अलग अंदाज़ नज़र आया.

अपनी वैवाहिक वर्षगांठ पर मुख्यमंत्री मोहन यादव अपने पिता का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे. मोहन यादव का उनके पिता के साथ बैठकर चर्चा करते हुए एक वीडियो सामने आया है जिसमें पिता-पुत्र का एक भावुक और अनमोल रिश्ता नज़र आ रहा है. वीडियो में सीएम यादव अपने पिता को ठंड से बचाने के लिए अपने हाथों से जैकेट पहनाते हुए नज़र आ रहे हैं और उनसे स्वस्थ रहने और ध्यान रखने की भी बात कह रहे हैं