Movie prime

राजभवन में नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण, इन चेहरों को मिली जगह

 

बिहार में नीतीश सरकार का कैबिनेट विस्तार हो रहा है. राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर 21 मंत्रियों को शपथ दिला रहे हैं. बीजेपी के 12 और जेडीयू कोटे से 9 मंत्री हैं. इनमें से 6 पहली बार मंत्री बन रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा की मौजूदगी में सभी नए मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया.

सबसे पहले बीजेपी की रेणु देवी शपथ ने शपथ ली. रेणु देवी पिछले एनडीए सरकार में डिप्टी सीएम रही हैं.बीजेपी से विधायक मंगल पांडे और नीरज बबलू ने भी शपथ ली है. 

नीतीश कैबिनेट में कुल 21 नए चेहरों को जगह मिली है। जिसमें रेणु देवी, मंगल पांडेय, नीरज कुमार बबलू, अशोक चौधरी, लेसी सिंह, मदन सहनी, नीतीश मिश्रा, नितिन नवीन, दिलीप कुमार जायसवाल, महेश्वर हजारी, शीला कुमारी मंडल, सुनील कुमार, जनक राम, हरी सहनी, कृष्णनंदन पासवान, जयंत राज, जमा खान, रत्नेश सदा, केदार प्रसाद गुप्ता, सुरेंद्र मेहता और संतोष कुमार सिंह शामिल हैं।

बता दें कि बिहार में नई सरकार के गठन के बाद से ही कैबिनेट विस्तार में हो रही देरी पर सवाल उठ रहे थे। बीते 14 मार्च को ही कैबिनेट का विस्तार होना था लेकिन मंत्रियों की लिस्ट फाइनल नहीं होने के कारण ऐन वक्त पर कैबिनेट विस्ताल टल गया था हालांकि शुक्रवार को राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में राज्यापाल ने नीतीश कैबिनेट के कुल 21 मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।