Movie prime

नरेंद्र मोदी का पैर छूने के लिए फिर झुके नीतीश, फिर क्या हुआ? जानिए

 

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने नई दिल्ली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सांसदों की मीटिंग में अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा करने के बाद एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पांव छूकर सम्मान जताया है। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान बिहार में पीएम मोदी की दूसरी रैली नवादा में थी और उस दौरान मंच पर बैठे नीतीश ने बगल में बैठे पीएम मोदी से बातचीत के क्रम में उनके पांव छूए थे। नीतीश ने आज दोबारा पीएम मोदी के पांव छूए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उम्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लगभग छह महीने बड़े हैं। 

 

एनडीए की बैठक में जेडीयू के समर्थन का ऐलान करते हुए नीतीश ने कहा कि मोदी दस साल से प्रधानमंत्री हैं और फिर बनने जा रहे हैं। इन्होंने देश की सेवा की है और जो कुछ बचा है, इस बार पूरा कर देंगे। नीतीश ने जेडीयू के समर्थन पर कहा कि हम पूरी तरह से सब दिन इनके साथ रहेंगे। नीतीश ने बिहार में आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट को मिली 9 सीटों की चर्चा किए बिना कहा कि कुछ इधर-उधर जीत गए हैं लेकिन अगली बार जब आइएगा तो ये सब हारेंगे। उन्होंने कहा कि बिना मतलब का बात बोल-बोलकर इन लोगों ने ये जीत हासिल की है जबकि उन लोगों ने कोई काम नहीं किया है। आगे उन लोगों के लिए गुंजाइश नहीं रहेगा, सब खत्म हो जाएगा।

 

बिहार के मोदी सरकार से मिलने वाली मदद की तरफ इशारा करते हुए नीतीश ने कहा कि इस बार बिहार का भी बचा हुआ सब काम हो ही जाएगा। उन्होंने पूरी तरह से जेडीयू और अपना समर्थन पीएम मोदी को देते हुए कहा कि जो आप चाहिएगा, उस काम के लिए हम लोग लगे रहेंगे। सब लोग साथ मिलकर चलेंगे। उन्होंने कहा- "आपके नेतृत्व में सब लोग काम करेंगे। सब लोग चलेंगे। साथ रहेंगे। जो कुछ ये करेंगे, इनकी बात को मानते हुए आगे चलेंगे।"

इंडिया गठबंधन में जेडीयू को आरजेडी के खुले न्योते की चर्चा किए बिना नीतीश ने कहा- "इधर-उधर कोई करना चाहता है, उसको कोई लाभ नहीं है।" मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हम तो चाहते हैं कि जल्द से जल्द प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण करें और काम शुरू हो। हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री ने इसके लिए रविवार का समय तय किया है। हम तो चाहते थे कि आज ही शपथ ग्रहण हो जाए।