Movie prime

नीतीश के बेटे निशांत की राजनीति में हो सकती है एंट्री, JDU महासचिव ने की डिमांड

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार के राजनीति में एंट्री की चर्चा तेज हो गई है। हालांकि निशांत ने खुद को अबतक पॉलिटिक्स से दूर रखा है। लेकिन नीतीश की पार्टी जेडीयू के महासचिव परम हंस कुमार ने इस निशांत के सक्रिय राजनीति में आने की मांग कर डाली है। साथ ही कहा कि ये डिमांड सिर्फ मेरी नहीं, बल्कि पार्टी हजारों कार्यकर्ताओं की है। 

जनता दल यूनाइटेड के महासचिव परम हंस कुमार ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार को दल और राज्य की भलाई के लिए राजनीति में आना चाहिए। उन्होने कहा कि निशांत बेहद शांत और दूरदर्शिता रखने वाले शख्स हैं। यह समय और हालात की मांग है कि निशांत कुमार को पार्टी और राज्य के हित के लिए आगे आना चाहिए।

 

वहीं परिववारवाद के खिलाफ खड़े रहने वाले नीतीश के पुराने बयान पर जेडीयू महासचिव ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को राजनीति में नहीं लाने पर जोर दिया था। अगर साफ छवि वाले नेता का बेटा राजनीति में आना चाहता है , तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। "हां, वह जो कहते हैं वह सच है। पारिवारिक राजनीति के जिस रूप का हम विरोध करते हैं, वो तब होता है जब एक परिवार सत्ता का लाभ उठा रहा हो। लेकिन अगर एक साफ छवि वाले नेता का बेटा है जो ईमानदारी से देश और राज्य की सेवा करना चाहता है, तो कोई समस्या नहीं है।

 

परम हंस ने आगे कहा कि निशांत कुमार को चमकधमक की जिंदगी पसंद नहीं है। वह बिहार के लोगों की बहुत अच्छी तरह से सेवा कर सकते हैं,। जेडीयू महासचिव ने दावा किया कि यह सिर्फ उनकी नहीं बल्कि पार्टी और राज्य के एक बड़े वर्ग की मांग है। मांग का मतलब यह नहीं है कि पार्टी कमजोर हो गई है, बल्कि यह मांग पार्टी को मजबूत बनाने के लिए है। पार्टी और राज्य की भलाई के लिए राजनीति में उन्हें प्रवेश करना चाहिए।

वहीं नीतीश कुमार के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर जदयू महासचिव ने कहा कि मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा, लेकिन मेरी एकमात्र मांग है कि निशांत कुमार को पार्टी और राज्य के लिए राजनीति में शामिल हों।