Movie prime

स्कूलों की छुट्टियां को लेकर चल रहे विवाद पर नीतीश ने कहा- सबकुछ सही हो रहा, किसी को कोई समस्या है तो सीधा हमसे आकर मिलें

 

बिहार की शिक्षा व्वयस्था को दुरुस्त करने के लिए विभाग द्वार एक के बाद एक लगातार कई निर्णय लिए जा रहे हैं. बीते दिन शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने स्कूलों की छुट्टियां 23 से घटाकर 11 कर दी. इसको लेकर शिक्षा विभाग की ओर से नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया, जिसके मुताबिक, इस साल सितंबर से दिसंबर महीने के बीच त्योहारों पर 11 दिन ही स्कूल बंद रहेंगे. इस फैसले की वजह से बच्चों को रक्षाबंधन पर भी स्कूल पड़ा था. इस फैसले की वजह से राज्य के कई शिक्षक संघ के तरफ से विरोध भी किया जा रहा है. कई स्कूल में टीचर काली पट्टी बांधकर स्कूल जा रहे हैं. अब इन्हीं बातों को लेकर सीएम ने सवाल किया गया तो उन्होंने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि कुछ भी गलत नहीं हो रहा है. सबकुछ सही हो रहा है किसी को कोई समस्या है तो सीधा हमसे आकर मिलें. 

Somebody Else Could Be Given: Nitish Kumar On Top INDIA Alliance Job

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब मीडिया वालों स्कूलों की छुट्टियां को लेकर जो विवाद चल रहा सवाल किया तो उन्होंने कहा कि कहां कहां कोई विवाद हो रहा है. खाली झूठे बोलता रहता है सबलोग. अरे भाई सबको कोई पढ़ना चाहता है ,सब कोई पढ़ना चाहता है. इसमें कहां कोई बुराई है. हमलोग यही न चाहते हैं जी की सबकोई पढ़े तो इसी को लेकर न ये सबचीज़ हो रहा है. इसमें कहां कोई गलत बात है. अधिकारी और विभाग समझते हैं तो फैसला लेते है. इसमें क्या गलत है. हमको आश्चर्य होता है कि इसमें कोई विवाद होता है. हम तो चाहते हैं कि पढ़ाई समय पर होता रहे. हालांकि, किसी को कोई शिकायत है तो सीधा हमसे आकर मिलें.

नए आदेश के अनुसार स्कूलों में पहले दुर्गापूजा में छह दिनों की छुट्टी थी, जिसे अब रविवार जोड़कर तीन दिनों का कर दिया गया है. पूर्व की घोषणा के अनुसार दिवाली से छठ पूजा तक 13 नवंबर से 21 नवंबर तक छुट्टी थी. अब दिवाली पर 12 नवंबर, चित्रगुप्त पूजा पर 15 नवंबर को तथा छठ पूजा पर 19 और 20 नवंबर को छुट्टी रहेगी.