Movie prime

आज पटना में पहली बार रोड शो करेंगे PM मोदी, एक घंटे में 3 किलोमीटर की यात्रा करेंगे

 
राजधानी पटना में आज पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो है। पीएम का रोड शो आज शाम 7 बजे के करीब पटना के डाकबंगला चौराहा से शुरू होगा। यहां से न्यू डाकबंगला रोड, भट्टाचार्य मोड़, ठाकुरबाड़ी रोड, बाकरगंज होते हुए गांधी मैदान के पास निकलकर उद्योग भवन पर खत्म होगा।
दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। रोड शो से वह पटना जिले के 2 लोकसभा क्षेत्रों पटना साहिब और पाटलिपुत्र के वोटरों को साधेंगे।
रोड शो के बाद वो राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन 13 मई को हाजीपुर, मुजफ्फरपुर के मोतीपुर और छपरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।
पटना में पहली बार पीएम मोदी रोड शो कर रहे हैं। पीएम का रोड शो शाम 7 बजे से शुरू होकर रात 8 बजे के करीब खत्म होगा। पीएम एक घंटे में करीब 3 किमी की दूरी तय करेंगे।
रोड शो के बाद पीएम सीधा राजभवन पहुंचेगे। हालांकि, रोड शो के दौरान उनके साथ सीएम नीतीश कुमार रहेंगे या नहीं, यह अभी स्पष्ट नहीं है।
पटना में पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो के लिए स्पेशल गाड़ी तैयार किया गया है। यह पूरी तरह से हाईटेक और लग्जरी है। शनिवार को कारकेड के रिहर्सल के दौरान गाड़ी को भी शामिल किया गया। गाड़ी पूरी तरह से भगवा कलर में रंगी हुई है। इस पर पीएम की तस्वीर लगी हुई है।
गाड़ी को इस डिजाइन से बनाया गया है कि पीएम खड़े रहेंगे, तब भी एसी की हवा उनके चेहरे तक पहुंचेगी। वहीं, पीछे बैठने की भी व्यवस्था है। गाड़ी में लाइटिंग का भी अच्छा प्रबंध किया गया है।
स्वागत के लिए 50 स्टेज बनाए गए
पीएम के रोड शो के मद्देनजर बीजेपी की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शहर में पार्टी की तरफ से अलग-अलग जगहों पर कुल लगभग 50 स्टेज बनाए गए हैं। इसमें पटना साहिब और पटना लोकसभा क्षेत्र के अंदर पड़ने वाले अलग-अलग विधानसभा के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। रोड शो के दौरान पीएम का फूलों से स्वागत किया जाएगा। इन मंचों पर महिला कार्यकर्ताओं को ज्यादा तवज्जो दी गई है।
पीएम के रोड शो से पहले पूरे पटना को हाई अलर्ट कर दिया गया है। जिन इलाके से पीएम का काफिला गुजरेगा उन इलाकों को खाली करा कर सड़कों की दोनों तरफ से बैरिकेडिंग कर दी गई है। इलाके के घरों पर लगातार पुलिस निगरानी रखे हुए है।
इस लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे बिहार में अब तक 7 सभाएं कर चुके है। लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद वो 7 लोकसभा क्षेत्र में ताबड़ तोड़ रैली कर चुके है। इसके तहत वह 4 अप्रैल को जमुई, 7 अप्रैल को नवादा, 16 अप्रैल को गया व पूर्णिया, 26 अप्रैल को अररिया के फारबिसगंज और मुंगेर जब की 4 मई को दरभंगा में चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं।