Movie prime

PM मोदी के सातवें बिहार दौरे को लेकर फाइनल हुआ डेट, पूर्वी चंपारण और सीवान में हो सकती है रैली

 
लोकसभा चुनाव 2024 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 मई को एक बार फिर बिहार दौरे पर आने वाले हैं। इस दिन वे राज्य में दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर सकते हैं। उनकी पहली सभा पूर्वी चंपारण तो दूसरी सीवान जिले में प्रस्तावित है। बिहार बीजेपी की ओर से दोनों चुनावी रैलियों को लेकर प्रस्ताव भेज दिया है। एक-दो दिन में इसकी विधिवत मंजूरी मिलने की संभावना है। लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद यह पीएम मोदी का सातवां बिहार दौरा होगा।
बिहार में लोकसभा चुनाव के सभी चरणों में चुनाव हो रहे हैं। बिहार में लगभग सभी सीटों पर एनडीए के बड़े नेताओं की रैलियां की जा रही हैं। पीएम मोदी खुद अब तक 6 बार बि अगला आ चुके हैं। बीते डेढ़ महीने में वे राज्य में 10 रैलियां और 1 लेख रोड शो कर चुके हैं। सबसे पहले उन्होंने 4 अप्रैल को जमुई से बिहार में चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी। इसके बाद प्रधानमंत्री ने 7 अप्रैल को नवादा और 16 अप्रैल को गया एवं पूर्णिया में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। फिर उनकी 26 अप्रैल को अररिया के फारबिसगंज और मुंगेर में रैली हुई।
इसके बाद पीएम ने 4 मई को दरभंगा में रैली की। फिर उन् 12 मई को पटना में रोड शो हुआ और 13 मई को उन्होंने तीन जगहों हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और छपरा में रैली की। अब वे पूर्वी चंपारण और सीवान में 21 मई को चुनावी सभाएं कर सकते हैं। पीएम मोदी पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी राधा मोहन सिंह और सीवान से जेडीयू प्रत्याशी विजयलक्ष्मी कुशवाहा के समर्थन में वोट की अपील करेंगे। पीएमओ से मंजूरी मिलने के बाद प्रधानमंत्री के दौरे की स्थानीय स्तर पर तैयारियां शुरू हो जाएंगी।