Movie prime

लालू और तेजस्वी से मिलने पहुंचे पप्पू यादव, सीट शेयरिंग से पहले सियासी अटकलें तेज

 

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. पहले चरण के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. लेकिन बिहार में अब तक महागठबंधन के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं हो पाया है. इसकी एक बड़ी वजह नए राजनीतिक समीकरणों को भी माना जा रहा है. आरजेडी हाईकमान अपने कुनबे को बढ़ाने और सीटों पर सामंजस्य के लिए लगातार बैठकें कर रहा है. जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव (Pappu Yadav)  मंगलवार देर रात राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और पार्टी नेता तेजस्वी यादव से मिलने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचे थे. सूत्रों के मुताबिक, यह मुलाकात सीट बंटवारे को लेकर थी. हालांकि, अभी इसपर आधिकारिक बयान आना बाकी है.

जानकारी के मुताबिक, लालू यादव, तेजस्वी और पप्पू यादव के बीच आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई और आगे की रणनीति पर बात हुई.  पप्पू यादव पूर्णिया सीट से दावेदारी कर रहे हैं. राजद, कांग्रेस, वामपंथी और कुछ अन्य छोटे दल लोकसभा चुनाव में एनडीए से मुकाबला करने के लिए सीटों के बंटवारे पर बातचीत कर रहे हैं. 

पप्पू यादव ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आज अभिभावक पितातुल्य आदरणीय लालू जी, माननीय नेता प्रतिपक्ष भाई तेजस्वी जी के साथ पारिवारिक माहौल में मुलाकात हुई। मिलकर बिहार में बीजेपी को जीरो पर आउट करने की रणनीति पर चर्चा हुई। बिहार में INDIA गठबंधन की मजबूती, सीमांचल, कोसी, मिथिलांचल में 100% सफलता लक्ष्य है।

बता दें कि बिहार में महागठबंधन में शामिल सहयोगी दलों के बीच सीटों को लेकर मंथन चल रहा है और आम सहमति नहीं बन सकी है. इस बीच, बिहार में सियासी समीकरण भी बदलने की संभावनाएं बढ़ी हैं. LJP चीफ पशुपति कुमार पारस को एनडीए में एक भी सीट नहीं दी गई है. पारस ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. कहा जा रहा है कि वो महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, पारस ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं