Movie prime

सूर्या अपार्टमेंट में 12 घंटे बाद भी बिजली-पानी ठप, सुरक्षा मानकों की हो रही है जांच

 

10 मंजिले सूर्या अपार्टमेंट के 9वीं माले के फ्लैट में बुधवार शाम 8 बजे आग लग गई थी। 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन घटना के 12 घंटे बाद भी बिजली-पानी बहाल नहीं होने के कारण अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों की परेशानी बढ़ गई है।अपार्टमेंट में कई कार्यालय और फ्लैट हैं। घटना के बाद बिजली सप्लाई को बंद कर दिया गया था, लेकिन सुबह 10 बजे कार्यालय खोलने पहुंचे लोगों को अंदर जाने से रोक लिया गया। फिलहाल बिजली सहित अन्य सुरक्षा मानकों की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है।


वहीं घटना के वक्त 8वें माले पर CA कार्यालय में कार्यरत कर्मी ने बताया कि शाम 07:30 बजे गैलरी से धुआं अंदर आने लगा। इसके बाद सभी लोग भागने लगे, लेकिन तब तक आग की लपटें काफी तेज हो गई थी। हालांकि उस वक्त तक अपार्टमेंट के सभी लोग बाहर निकल चुके थे।

वहीं अपार्टमेंट में संचालित स्टूडियो के मालिक ओ पी अग्रवाल के चालक संजीव सिन्हा ने बताया कि अचानक काला धुआं के साथ आग की लपट दिखने लगी। अग्रवाल साहब को परिजनों के साथ लिफ्ट से बाहर निकाला। इसी तरह सभी लोग समय रहते ही बाहर निकल गए, नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। अगलगी की घटना में सारा सामान जलकर राख हो गया, लेकिन गनीमत रही कि कोई बड़ी घटना नहीं हुई और समय से दमकल की गाड़ी भी आ गई।


10वें तल्ले पर विश्व संवाद कार्यालय के कर्मी भी मौजूद थे। अचानक धुआं देखकर आग-आग का शोर मचाना शुरू कर दिया और कार्यालय के सभी लोग नीचे की ओर भागने लगे अच्छी बात ये रही कि आग कमरे के अंदर थी। अगर आग कमरे से बाहर निकली होती तो 9वें और 10वें माले पर लोग फंस जाते।