Movie prime

"सभी नेताओं के दांत खट्टे कर दूंगा" विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशांत किशोर का बड़ा दावा

 

लोकसभा चुनाव के बाद अब बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस कड़ी में जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर भी शामिल हैं। वो भी बिहार में जोर-शोर से रैलियां कर रहे हैं। इसी के साथ वो राजनीतिक दल बनाने और पूरी ताकत से चुनाव लड़ने का भी दावा कर रहे हैं।

प्रशांत किशोर अपनी बेबाक बातचीत और तीखे हमलों के लिए भी जाने जाते हैं। राजनीति में एंट्री से जुड़े उनके एक दावे ने बिहार की पॉलिटिक्स में सियासी हलचल पैदा कर दी है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बिहार में विधानसभा चुनाव होने तो दीजिए, बड़े-बड़े नेताओं के नाक में दम न कर दें तो कहिएगा। जो बड़े-बड़े नेताओं के नाक में दम कर दे उसे प्रशांत किशोर कहते हैं। राजनीतिक जानकार अनुमान लगा रहे हैं कि प्रशांत किशोर आने वाले चुनावों में जीत के लिए पूरी ताकत लगा देंगे। किशोर की बिहार में चल रही जन सुराज पदयात्रा भी जीत के लिए किए गए प्रयासों का एक हिस्सा है।

प्रशांत ने कहा कि अगर जन सुराज व्यवस्था नहीं बनाएंगे तो कल समाज के लोग कहेंगे कि प्रशांत किशोर गांवो-प्रखंड़ो में घूम रहे हैं इनकी कोई ताकत ही नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे नीतीश कुमार और लालू यादव धकिया नहीं सकते हैं। मैं अगर बिहार में लड़ने आया हूं तो इतनी ताकत के साथ लडूंगा कि इन सब नेताओं के दांत खट्टे कर दूंगा। पश्चिम बंगाल में आपने मेरा काम देखा होगा कि मैंने ही उनकी नस ढ़ीली की थी।

 

भाजपा ने पूरी ताकत लगा दी और मैंने कहा था कि 100 पार भी नहीं होंगे और वही हुआ। समाज में कई लोग हैं जो लड़ने के लिए लड़ते हैं। हम उनमें से नही हैं अगर लड़ने आए हैं तो इस बात को मानकर चलिए कि जीतने का खाका भी दिमाग में लेकर आए होंगे। सोच समझ कर आए हैं कि ये कठिन काम है; इसको करने में कितनी ताकत लगानी पड़ेगी, कितना पसीना बहाना पड़ेगा, कितनी व्यवस्था बनानी पड़ेगी और कितना संसाधन लगाना पड़ेगा। सब कुछ सोच-समझ कर व्यवस्था बनाने आए हैं।