Movie prime
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेरिका दौरे पर हुए रवाना
 

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेरिका दौरे पर रवाना हो गए. अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ कई अहम मुद्दों पर वार्ता करेंगे. इसके अलावा वो क्वाड की बैठक में शामिल होंगे. पीएम मोदी 25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को भी संबोधित करेंगे.

आपको बता दे कि प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति बाइडन के साथ भारत-अमेरिका व्यापक वैश्विक सामरिक साझेदारी की समीक्षा करेंगे और आपसी हित से जुड़े वैश्विक व क्षेत्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मुलाकात करेंगे और उनके साथ दोनों देशों के बीच विभिन्न मुद्दों पर बात करेंगे. 

वहीं दूसरी तरफ अमेरिका दौरे पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर अपनी यात्रा के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 22-25 सितंबर के बीच अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान, मैं राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ भारत-अमेरिका व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी की समीक्षा करूंगा और पारस्परिक हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करूंगा.