Movie prime

सीट शेयरिंग पर रार, JDU बोली- कांग्रेस को मजबूत करने के लिए नीतीश ने नहीं की विपक्षी एकता, हमारी बदकिस्मती है कि...

 

I.N.D.I.A गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर अभी भी सस्पेंश बररार है.  पांच बैठकों के बावजूद भी सीट शेयरिंग के फार्मूले पर सहमती नहीं बन सकी है. जदयू सहित कई दल जल्द से जल्द सीट शेयरिंग चाहते हैं. लेकिन कांग्रेस की रफ़्तार  थोड़ी धीमी है. इसको लेकर जदयू के नेताओं ने कांग्रेस के खिलाफ बयानी मोर्चा खोल दिया है. बीते सोमवार को सीएम नीतीश कुमार के करीबी मंत्री विजय चौधरी ने कांग्रेस को चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था कि सीट शेयरिंग में देरी का नुकसान भुगतना पड़ सकता है. वहीं मंगलवार को जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है.

खालिद अनवर ने कहा कि कांग्रेस कभी इलेक्शन तो कभी अन्य चीजों में व्यस्त रही जिसके कारण सीट शेयरिंग में देरी हुई. सीट शेयरिंग का मामला अभी तक फंसा हुआ है. बदकिस्मती है कि जिस पार्टी की लीडरशिप में आगे बढ़ना चाह रहे थे उस पार्टी की रफ्तार वह नहीं जो हमलोग चाह रहे. कांग्रेस में पार्टी का सिस्टम ज्यादा है. उसमें कई ग्रुप हैं. जिस उदार दिल से काम होना चाहिए था वह नहीं हुआ.

खालिद अनवर ने आगे कहा कि हम देश में सत्ता परिवर्तन की बात कर रहे हैं और कांग्रेस सीटें गिनने में लगी है. 17 सीट तो हमारी है ही. यह हमें मिलनी ही चाहिए. बाकी सीटों पर राजद और कांग्रेस को जल्द बात करनी चाहिए. नीतीश कुमार ने कांग्रेस को मजबूत करने के लिए विपक्षी एकता नहीं की थी. देश के 130 करोड़ लोगों के लिए किया है. हम अपने उसूलों से समझौता नहीं कर सकते. बाकी पार्टियों को तय करना है. उन्हें हमारे साथ रहना है या नहीं.