Movie prime

सम्राट बोले-बिहार में बनेगी BJP की सरकार, JDU ने RJD और कांग्रेस से कर दी तुलना

 

बिहार में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बन गई है. बिहार की सत्ता की ड्राइविंग सीट पर अभी भी जदयू ही है. भाजपा को एक  बार फिर से सहयोगी के तौर पर ही सरकारम में शामिल होना पड़ा है. नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं. वहीं भाजपा की तरफ से सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को उप मुख्यमंत्री को बनाया गया है. सरकार में सहयोगी होने के बावजूद सम्राट चौधरी ने बिहार में एक दिन भाजपा की सरकार बनाने के संकल्प को दोहराया है. जिसपर जदयू की तरफ से प्रतिक्रिया सामने आई है.

दरअसल, बीते दिन गुरुवार को भाजपा के एक कार्यक्रम के दौरान सम्राट चौधरी ने बिहार में खुद के दम पर भाजपा की सरकार बनाने की बात कही थी. जिसपर जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि प्रत्येक राजनीतिक पार्टी को अपना निर्णय लेने और अपने  कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने का अधिकार है. राजद कहती है कि वह तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकार बनाएगी. कांग्रेस भी कहती है कि वह राहुल गांधी के नेतृत्व में सरकार बनाएगी. इसलिए ये कोई बड़ी बात नहीं है.

नीरज कुमार ने आगे कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा गया था और परिणाम हमारे पक्ष में आए.उन्होंने  कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के हस्तक्षेप के बाद जदयू फिर से एनडीए की साथ आई है. हमें कहीं कोई मनभेद और मतभेद नहीं है.

नीरज कुमार ने माना कि राजद के साथ सरकार में रहते हुए अपराधिक घटनाएँ बढ़ी थी. अपराध नियंत्रण भी एक कारण है जिसकी वजह से हमने गठबंधन बदलने का निर्णय लिया.

2025 में बिहार विधानसभा चुनाव में सीएम फेस कौन होगा? इस सवाल से नीरज कुमार बचते नजर आए. उन्होंने कहा कि अभी हमलोगों का फोकस लोकसभा चुनाव की तरफ है. 2025 में कौन फेस होगा वो बाद की बात है